Home /News /chhattisgarh /

BJP नेता ओपी चौधरी कोरोना संक्रमित, छत्तीसगढ़ में 7.75% हुई पॉजिटिविटी रेट, 4120 नए केस, 4 की मौत

BJP नेता ओपी चौधरी कोरोना संक्रमित, छत्तीसगढ़ में 7.75% हुई पॉजिटिविटी रेट, 4120 नए केस, 4 की मौत

छत्तीसगढ़ के बीजेपी नेता व पूर्व आईएएस ओपी चौधरी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं.

छत्तीसगढ़ के बीजेपी नेता व पूर्व आईएएस ओपी चौधरी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं.

Chhattisgarh Corona Update News: छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमित एक्टिव मरीजों की संख्या 20 हजार के करीब पहुंच गई है. 10 जनवरी को जारी कोरोना बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 4120 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान की गई है. चार लोगों की मौत भी हो गई है. आईएएस से बीजेपी नेता बने रायपुर के पूर्व कलेक्टर ओपी चौधरी कोरोना संक्रमित हो गए हैं. बीजेपी के पूर्व विधायक सांवलाराम डाहरे भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आए हैं.

अधिक पढ़ें ...

रायपुर. छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण का बढ़ता दायरा शासन-प्रशासन के लिए चिंता का विषय बन गया है. सोमवार को जारी कोरोना बुलेटिन के मुताबिक छत्तीसगढ़ में कोविड-19 की पॉजिटिविटी रेट 7.75 प्रतिशत पहुंच गई है. यानी कि जांच कराने वाले कुल लोगों में से 7.75 प्रतिशत लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं. आम जनता, कर्मचारी-अधिकारी समेत बड़ी संख्या में जन प्रतिनिधि भी कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं. साल 2018 में आईएएस की नौकरी छोड़कर बीजेपी नेता बने ओपी चौधरी भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं. इनके अलावा अहिवार विधानसभा के पूर्व विधायक सांवलाराम डाहरे भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. दोनों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि सोमवार को हुई. प्रदेश में 2 मंत्री, करीब 10 विधायक, 1 महापौर समेत 25 से अधिक जन प्रतिनिधि कोरोना पॉजिटव हैं.

छत्तीसगढ़ शासन द्वारा 10 जनवरी को जारी कोरोना बुलेटिन के मुताबिक राज्य में पिछले 24 घंटे में 4120 कोरोना के नए संक्रमित मिले हैं. पिछले 24 घंटे में 4 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण के कारण राज्य में हुई है. राज्य में कुल कोविड एक्टिव मरीजों की संख्या 19 हजार 222 हो गई है. प्रदेश की औसत पॉजिटिविटी रेट रही 7.75 प्रतिशत है. पिछले 24 घंटे में राजधानी रायपुर में 1185 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. जबकि दुर्ग में 479, बिलासपुर में 459, कोरबा में 426, रायगढ़ में 342, राजनंदगांव में 237, जांजगीर-चांपा में 207, जशपुर में 162, सरगुजा में 79, कोरिया में 67, बस्तर में 54 संक्रमित मरीज बीते 24 घंटे में मिले हैं.

दोगुनी हो रही जांच
प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की पहचान के लिए जांच की संख्या लगातार बढ़ाई जा रही है. बीते सप्ताह 3 जनवरी से 9 जनवरी के बीच दो लाख 71 हजार 912 सैंपलों की जांच की गई है. स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए विभाग को प्रतिदिन ज्यादा से ज्यादा संख्या में सैंपलों की जांच के निर्देश दिए हैं. उनके निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी जिलों में रोजाना जांच की संख्या बढ़ाई गई है. प्रदेशभर में अभी रोज औसत 38 हजार 845 सैंपलों की जांच की जा रही है, जबकि पिछले महीने दिसम्बर के अंतिम सप्ताह में 25 दिसम्बर से 31 दिसम्बर के बीच यह औसत 20 हजार 256 थी. अभी करीब दुगुनी संख्या में सैंपलों की जांच हो रही है.

Tags: Corona New Guideline, Raipur news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर