• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • BJP ने गंवाया बड़ा मौका, अब दोनों राज्यसभा सीट पर होगी कांग्रेस की जीत!

BJP ने गंवाया बड़ा मौका, अब दोनों राज्यसभा सीट पर होगी कांग्रेस की जीत!

नामांकन भरते कांग्रेस उम्मीदवार.

नामांकन भरते कांग्रेस उम्मीदवार.

माना जा रहा है कि कांग्रेस के दोनों उम्मीदवार निर्विरोध चुने जाएंगें. हालांकि जीत की आधिकारिक घोषणा (Official Announcement) 16 मार्च के बाद होगी.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में 15 सालों पर 'राज' करने वाली बीजेपी (BJP) को सत्ताधारी दल कांग्रेस (Congress) ने फिर एक बार बड़ा झटका दिया है. सूबे की चाबी खोने वाली बीजेपी के हाथों से राज्यसभा की सीट भी निकल गई है. कांग्रेस (Congress) ने बीजेपी से राज्यसभा का एक सीट छीन लिया है. दरअसल, राज्यसभा की खाली हो रही दोनों सीटों पर कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं. नामांकन के आखिरी दिन दोनों कांग्रेस उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया. इधर, बीजेपी की ओर से कोई नामांकन (Nomination) नहीं भरा गया. माना जा रहा है कि कांग्रेस के दोनों उम्मीदवार निर्विरोध चुने जाएंगें. हालांकि जीत की आधिकारिक घोषणा (Official Announcement) 16 मार्च के बाद होगी.

मालूम हो कि छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में राज्यसभा (Rajya Sabha) के लिए दो सीटें खाली हो रही हैं. पहली सीट कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद मोतीलाल वोरा (Mitilal Vora) की खाली होगी. तो वहीं बीजेपी से राज्यसभा सांसद रणविजय सिंह जूदेव (Ranvijay Singh Judeo) का भी कार्यकाल पूरा हो रहा है. शुक्रवार को नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख थी.



 कांग्रेस उम्मीदवारों ने भरा नामांकन

विधानसभा में शुक्रवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत की उपस्थिति में कांग्रेस की ओर से महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष फूलोदेवी नेताम और सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ट और देश के पूर्व अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल केटीएस तुलसी ने राज्यसभा सदस्य के लिए नामांकन दाखिल किया है. नामांकन दाखिल करने के पहले राज्यसभा उम्मीदवार फूलोदेवी नेताम ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात भी की. सीएम बघेल ने फूलोदेवी नेताम को मिठाई खिला कर दी बधाई दी.

छत्तीसगढ़, कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार, केटीएस तुलसी, फूलो देवी, छत्तीसगढ़ की राजनीति, Chattisgarh, Congress Candidate for Rajyasabha, KTS Tulsi, Fulo Devi, Chattisgarh Politics
छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष ने दोनों उम्मीदवारों को बधाई दी है. (फोटो: FB)


पीएल पुनिया ने किया था नाम का ऐलान

राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने गुरुवार को अपने 9 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की. कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ट और देश के पूर्व अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल केटीएस तुलसी (KTS Tulsi) और फूलो देवी नेताम (Phoolo Devi Netam) को इस बार चुनाव में उतारने का फैसला लिया. बता दें, नेताम वर्तमान में महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष भी हैं. इसके अलावा वे पूर्व में विधायक भी रह चुकी हैं. दरअसल, इसकी जानकारी छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष मोहन मारकाम के फेसबुक पोस्ट के माध्यम से दी. उन्होंने इन दोनों प्रत्याशियों को अपने एक पोस्ट में उम्मीदवार बनाए जाने पर बधाई भी दी.

ये भी पढ़ें: 

कांग्रेस ने KTS तुलसी और फूलो देवी को छत्तीसगढ़ से बनाया राज्यसभा का उम्मीदवार 



कोरोना वायरस: 31 मार्च तक आंगनबाड़ी, लाइब्रेरी, स्विमिंग पूल और वाटर पार्क बंद

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज