बीजेपी MLA बृजमोहन बोले- छत्तीसगढ़ में कोरोना से 50 हजार मौतें, सरकार सिर्फ 13 हजार बता रही

बीजेपी नेता बृजमोहन अग्रवाल.

बीजेपी नेता बृजमोहन अग्रवाल.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कोरोना (Corona) से होने वाली मौत (Death) के आकड़ों को लेकर सियासत थमने का नाम नहीं ले रही.

  • Share this:

रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कोरोना (Corona) से होने वाली मौत (Death) के आकड़ों को लेकर सियासत थमने का नाम नहीं ले रही. मौत के आकड़ों को छुपाने के लगातार आरोप-प्रत्यारोप के बाद पूर्व मंत्री और वरिष्ठ बीजेपी विधायक (BJP MLA) बृजमहोन अग्रवाल ने कोरोना से मौत के आकड़ों को लेकर बड़ा बयान दिया है. मीडिया से बात करते हुए बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि अगर सभी जिलों के आकड़ों को सही से देखा जाए तो यहां पचास हजार मौतें हुई हैं. साथ ही यह भी कहा कि छत्तीसगढ़ प्रदेश काफी छोटा है फिर भी यहां सरकारी रिकार्ड में करीब 13 हजार लोगों की मौत हुई है, लेकिन सभी जिलों के आकड़ों को देखा जाए तो यहां पचास हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है.

बता दें कि इससे पूर्व कोरोना से होने वाली मौत के आकड़ों को छुपाने को लेकर बीजेपी ने प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय ने ही सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य सरकार आकड़ों से हेरफेर कर रही है. दरअसल कोरोना से मौत के आकड़ों को लेकर शंका और चर्चा तब से और अधिक होने लगी जब पहली लहर में हुई हजार से अधिक मौत को बाद में एडजेस्ट किया गया था और जिलों से जारी होने वाले मेडिकल बुलेटिन में मौत के आकड़े कुछ और होते हैं. जबकि राज्य से जारी होने वाले बुलेटिन में कुछ और ही आकड़ों का जिक्र किया जाता है.

क्या कहते हैं सरकारी आकड़े

सरकारी  रिकार्ड के अनुसार 2 जून की स्थिति में छत्तीसगढ़ में  13117 लोगों की मौत हुई है, जिसमें से राजधानी रायपुर में सबसे ज्यादा 3105 मौत शामिल हैं. इन्हीं आकड़ों पर बीजेपी विधायक ने सवाल खड़े किए हैं. बता दें कि छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के मामलों में मई के अंतिम सप्ताह से काफी कमी आई है. बीते 24 घंटे में 1619 नए मरीज मिले, जबकि 22 लोगों की मौत हुई.  रायगढ़ जिले में सर्वाधिक 135 नए मरीज मिले.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज