BJP नेता बोलीं- छत्तीसगढ़ में गिर सकती है सरकार; कांग्रेस का पलटवार- मुंगेरीलाल का सपना न देखें...
Bhopal News in Hindi

BJP नेता बोलीं- छत्तीसगढ़ में गिर सकती है सरकार; कांग्रेस का पलटवार- मुंगेरीलाल का सपना न देखें...
कांग्रेस नेता ने कहा कि सरोज पांडे पहले दुर्ग जिले की राजनीति में अपनी ही पार्टी भाजपा के अंदर के विरोधियों से तो निपट लें. (फाइल फोटो)

बीजेपी (BJP) की राष्ट्रीय महासचिव सरोज पांडेय (Saroj Pandey) के भूपेश बघेल सरकार गिराने के दावे से छत्तीसगढ़ की राजनीति में आई गर्माहट. कांग्रेस (Congress) ने इस बयान पर पलटवार करते हुए सरोज पांडेय और बीजेपी पर लगातार साधा निशाना.

  • Share this:
रायपुर. मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार गिराने और राज्यसभा चुनाव के बीच राजस्थान की सियासी सुगबुगाहटों के बीच छत्तीसगढ़ में राजनीति गर्माई हुई है. बीजेपी के अलग-अलग नेता लगातार दावा करते रहे हैं कि छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh Government) के बीच लगातार आपसी फूट बढ़ रही है. मंत्रियों में टकराव बढ़ रहे हैं. इसी बीच बीजेपी की राष्ट्रीय महासचिव सरोज पांडेय (Saroj Pandey) ने एक बयान से सियासी गर्माहट और बढ़ा दी है. सरोज पांडेय ने राजनांदगांव में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि मेरा बहुत स्पष्ट मत है कि भूपेश सरकार ज्यादा दिनों तक चलने वाली नहीं है. यह अपने ही लोगों से घिरी हुई है. ऐसे में वे अपने लोगों के बिना कैसे सरकार चलाएंगे. इसलिए मुझे लगता है कि इस सरकार का जीवन भी बहुत लंबा नहीं है. बीजेपी नेता के बयान के जवाब में कांग्रेस ने पलटवार किया है. कांग्रेस ने कहा है कि 'बीजेपी मुंगेरीलाल के हसीन सपने' देखना बंद करे.

बीजेपी नेता सरोज पांडेय ने कहा कि अंतर्विरोधों से घिरी यह सरकार ज्यादा दिन तक टिकने वाली नहीं है. कितने समय तक चलेगी यही भी नहीं कहा जा सकता है. सरोज पांडेय के इस बयान के बाद सियासी पारा गरमा गया. कांग्रेस ने अपने ऑफिशियल ट्वीट के जरिए बीजेपी की राष्ट्रीय महसचिव सरोज पाण्डेय पर निशाना साधा है. कांग्रेस ने ट्वीट कर लिखा, 'वाह! जो अपने राजनैतिक जीवन में "दुर्ग" से "रायपुर" तक का रास्ता नहीं नाप पाईं, वो छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार को गिराने का ख़्वाब देख रही हैं.' कांग्रेस ने आगे कहा, 'सरोज पांडेय जी, जिन लोगों ने आपको इशारा किया है उनसे कह देना कि वे कुत्ता-बिल्ली सब पाल लें. लेकिन गलतफहमी न पालें. इतनी हिम्मत नहीं है अभी.'

कांग्रेस कर रही लगातार हमला
कांग्रेस की ओर से एक के बाद एक सरोज पांडेय पर निशाना साधा जा रहा है. सरोज पांडे के बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि भाजपा नेता सरोज पांडेय ने 'मुंगेरीलाल के हंसीन सपने देखना' इस कहावत को चरितार्थ किया है. वो यदि अपने आपको प्रदेश के भविष्य की मुख्यमंत्री के रूप में देख रही हैं तो इस गलतफहमी को दूर कर लें. ख्वाब देखना एक और बात होती है और उन्हें साकार करना अलग बात होती है. सरोज पांडेय दुर्ग की नेता तो नहीं बन पाईं, छत्तीसगढ़ में सरकार बदलने की बात कहां से करती हैं. वहीं, पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम का कहना है कि सरोज पांडेय पहले दुर्ग की सर्वमान्य नेत्री तो बन जाए फिर छत्तीसगढ़ में सरकार बदलने के सपने पालें.





इस गलतफहमी को दूर कर लें

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा सदस्य सरोज पांडे मुंगेरीलाल के हसीन सपने देखने वाली कहावत को चरितार्थ कर रही हैं. भाजपा नेता सरोज पांडेय यदि कांग्रेस की तीन चौथाई बहुमत से निर्वाचित सरकार गिराकर अपने आपको प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में देख रही हैं तो अपनी इस गलतफहमी को दूर कर लें. यह सरोज पांडे का दिवास्वप्न मात्र है. ख्वाब देखना एक और बात होती है और उन्हें साकार करना अलग बात होती है.

सभी सीटों पर जबरदस्त बहुमत से जीतेंगे

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा है कि मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस की निर्वाचित सरकार गिराने को वहां की जनता ने पसंद नहीं किया है और विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार सभी सीटों पर जबर्दस्त बहुमत से जीतेंगे. मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार में वापसी होगी. मोहन मरकाम ने कहा कि सरोज पांडेय ठीक-ठाक तरीके से भाजपा में दुर्ग की नेता तो बन नहीं पाईं और छत्तीसगढ़ में सरकार बदलने की बात किस मुंह से कर रही हैं? सरोज पांडेय यह न भूलें कि अपने पूरे राजनीतिक जीवन में वे दुर्ग से रायपुर तक का राजनीतिक सफर भी तय नहीं कर पाई हैं और बड़ी- बड़ी बातें कर रही हैं. सरोज पांडे पहले दुर्ग जिले की राजनीति में अपनी ही पार्टी भाजपा के अंदर के विरोधियों से तो निपट लें. पहले अपने आप को दुर्ग जिले की राजनीति में सर्वमान्य नेत्री तो बना लें.

 

ये भी पढ़ें- 

मास्क ऐसा कि पहनने पर भी पहचान बनी रहे, कारोबारी ने धंधा चलाने को किया खास काम

लालू के जन्मदिन पर नहीं कटेगा केक, 72 हजार गरीबों को खाना खिलाएगा रा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading