भाजपा ने तैयार कराए अपने विधायकों के गोपनीय रिपोर्ट कार्ड

Awadhesh Mishra | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: October 13, 2017, 10:48 PM IST
भाजपा ने तैयार कराए अपने विधायकों के गोपनीय रिपोर्ट कार्ड
फोटो : न्‍यूज़18/ईटीवी
Awadhesh Mishra | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: October 13, 2017, 10:48 PM IST
छत्तीसगढ़ में भाजपा लगातार चौथी बार विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए अभी से कमर कस चुकी है. चुनाव से एक साल पहले ही भाजपा ने अपने सभी 49 विधायकों का गोपनीय रिपोर्ट कार्ड तैयार करा लिया है.

आपको बता दें कि भाजपा ने अपने ही समयदानी कार्यकर्ताओं से यह गोपनीय रिपोर्ट तैयार कराई है, जिसे 22 अक्टूबर को राजधानी में होने वाली बैठक में गोपनीय तरीके से संगठन के आला नेताओं को सौंपा जाएगा. हालांकि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक रिपोर्ट कार्ड के सवाल पर गोलमोल जवाब दे रहे हैं.

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 25 अक्टूबर को रायपुर आने वाले थे और समयदानी कार्यकर्ताओं द्वारा सीधे उन्हें ही रिपोर्ट कार्ड सौंपने की तैयारी थी, मगर अमित शाह का दौरा स्थगित होने के बाद अब समयदानी कार्यकर्ता संगठन के आला नेताओं को बंद लिफाफे में रिपोर्ट कार्ड सौंपेंगे, जिसे बिना खोले ही केंद्रीय नेतृत्व को भेजा जाएगा.

समयदानी कार्यकर्ताओं द्वारा तैयार रिपोर्ट कार्ड को इसलिए भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि आगामी चुनाव में टिकट वितरण में रिपोर्ट कार्ड की भूमिका अहम होने वाली है.

भाजपा भले ही सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों के ही दम पर चुनाव जीतने का दावा करे, मगर जमीनी हकीकत यही है कि भाजपा आगामी चुनावी मोर्चे पर हर दांव पूरी तैयारी से चलने की तैयारी कर चुकी है. बहरहाल देखना होगा कि भाजपा के इन तमाम चुनावी दांवों का चुनाव परिणाम पर कितना असर पड़ता है.
First published: October 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर