छत्तीसगढ़ सरकार पर बीजेपी का बड़ा आरोप, कोरोना काल में कर दिया इतना बड़ा घोटाला

छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री ने कांग्रेस पर बड़ा आरोप लगाया है.

BJP के प्रवक्ता और पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने लगाया आरोप, कहा- छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने केंद्र की ओर से मिले चावल में से 60 हजार मीट्रिक टन का कर दिया घोटाला, उच्च स्तरीय जांच की मांग.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार पर बीजेपी ने बड़ा आरोप लगाया है. BJP के अनुसार कोरोना काल में लोगों की मदद करने के नाम पर कांग्रेस सरकार ने चावल घोटाले को अंजाम दे दिया है. राज्य के पूर्व मंत्री और बीजेपी के प्रवक्ता राजेश मूणत ने आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार की ओर से कोरोना काल के दौरान लोगों की मदद के लिए चावल उपलब्‍ध करवाया गया था. लेकिन राज्य सरकार ने नया नियम बनाया और 60 हजार मीट्रिक टन चावल का घोटाला कर दिया. इसकी उच्च स्तरीय जांच के लिए राजेश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र भी लिखा है.

पूर्व मंत्री राजेश ने कहा कि कोरोना काल के दौरान केंद्र ने प्रति व्यक्ति हर माह दस किलो चावल के हिसाब से दो माह का 2 लाख 770 मीट्रिक चावल दिया. लेकिन राज्य सरकार ने नियम बनाया कि ऐसे राशनकार्ड धारी जिनमें सदस्य संख्या तीन तक थी उन्हें चावल नहीं दिया जाएगा. इस हिसाब से करीब 60 हजार मीट्रिक टन चावल का घोटाला कर दिया गया. उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र ने सभी को चावल उपलब्‍ध करवाने को कहा था लेकिन राज्य सरकार ने नियम के विरुद्ध जाकर नया नियम बना दिया जिसका उन्हें अधिकार नहीं था.

प्रधानमंत्री को लिखा शिकायती पत्र
इस बात से केंद्र और खास कर प्रधानमंत्री को अवगत करवाने के लिए पूर्व मंत्री ने राज्य सरकार पर 60 हजार मीट्रिक टन चावल के घोटाले का आरोप लगाते हुए एक पत्र लिखा है. इसी के साथ राजेश ने इस पूरे मामले की एक उच्च स्तरीय जांच करवाने का भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया है. इसके साथ ही उन्होंने केंद्र से अपील की है कि खाद्यान्न वितरण दिवाली तक सुनिश्चित कर दिया जाए. जिससे लोगों को इसका लाभ मिल सके.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.