रायगढ़ में लड़कों की तुलना में लड़कियां औसत से भी बेहद कम : राजेंद्र फड़के
Raipur News in Hindi

रायगढ़ में लड़कों की तुलना में लड़कियां औसत से भी बेहद कम : राजेंद्र फड़के
छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा मुख्यालय में बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान की समीक्षा करते भाजपा नेता.

भाजपा के बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान को लेकर रविवार को छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा मुख्यालय में समीक्षा बैठक संपन्न हुई. बैठक में बेटी बचाओ अभियान के राष्ट्रीय संयोजक राजेंद्र फड़के ने पार्टी कार्यकर्ताओं को देशभर में चल रहे इस अभियान की गति के बारे में बताया.

  • Share this:
भाजपा के बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान को लेकर रविवार को छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा मुख्यालय में समीक्षा बैठक संपन्न हुई. बैठक में बेटी बचाओ अभियान के राष्ट्रीय संयोजक राजेंद्र फड़के ने पार्टी कार्यकर्ताओं को देशभर में चल रहे इस अभियान की गति के बारे में बताया. साथ ही छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में अभियान को तेज करने की वकालत की.

फड़के ने कहा कि देश में पुरुषों की तुलना में महिलाओं का औसत 929 है, लेकिन देश के 161 जिलों में यह आंकड़ा 929 के औसत से भी कम है. इनमें छत्तीसगढ़ के 17 जिले भी शामिल हैं. रायगढ़ में यह औसत बेहद कम है, जिसे ठीक करने के लिए सभी लोगों को आगे आकर काम करना चाहिए.

गौरतलब है कि एक साल पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा से 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' अभियान की शुरुआत की थी और एक साल पूरा होने पर अभियान की समीक्षा प्रदेश स्तर पर की जा रही है.



बैठक में महिला बाल विकास मंत्री रमशीला साहू, प्रदेश अध्यक्ष धरम लाल कौशिक समेत अभियान के पदाधिकारी शामिल हुए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading