DGP नियुक्ति मामले में ‌BJP ने CM बघेल को घेरा, ट्वीट में लिखा- 'वन मैन शो लोकतंत्र में संभव नहीं'

छत्तीसगढ़ बीजेपी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर पेज पर डीजीपी नियुक्ति को लेकर एक पोस्ट किया है. ट्वीट के जरिए भाजपा ने कांग्रेस को सलाह देने की कोशिश की है.

Awadhesh Mishra | News18 Chhattisgarh
Updated: January 21, 2019, 1:14 PM IST
DGP नियुक्ति मामले में ‌BJP ने CM बघेल को घेरा, ट्वीट में लिखा- 'वन मैन शो लोकतंत्र में संभव नहीं'
पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह (फाइल फोटो)
Awadhesh Mishra | News18 Chhattisgarh
Updated: January 21, 2019, 1:14 PM IST
दिल्ली में यूपीएससी की 24 जनवरी को एक अहम बैठक होने वाली है. इस बैठक में छत्तीसगढ़ के लिए पूर्णकालीन डीजीपी को लेकर फैसला लिया जा सकता है. छत्तीसगढ़ में डीजीपी नियुक्ति को लेकर भाजपा ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने निशाना साधा है. बीजेपी ने ट्विटर पर जारी किए गए एक पोस्ट में डीजीपी नियुक्त को लेकर सीएम भूपेश बघेल को घेरने की कोशिश की है.

छत्तीसगढ़ बीजेपी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर पेज पर डीजीपी नियुक्ति को लेकर एक पोस्ट किया है. ट्वीट के जरिए भाजपा ने कांग्रेस को सलाह देने की कोशिश की है. पोस्ट में लिखा, 'UPSC ने छत्तीसगढ़ में पूर्णकालिक DGP नियुक्ति के लिये दिल्ली में मीटिंग बुलाई. अब छत्तीसगढ़ को वैध DGP मिल पाएगा. भाजपा ने जो मुद्दा उठाया उस पर UPSC की मीटिंग होना मुहर लगने के समान है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी संघीय व्यवस्था का पालन करें वन मैन शो लोकतंत्र में संभव नहीं है.

बता दें कि डीजीपी की नियुक्ति यूपीएससी से होती है. लेकिन पांच राज्यों ने इस आदेश में संशोधन को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई थी. हालांकि ये याचिका को खारिज कर दी गई थी. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री बनते ही भूपेश बघेल ने रमन सरकार में डीजीपी रहे एएन उपाध्याय को हटा दिया था. नक्सल ऑपरेशन के स्पेशल डीजी डीएम अवस्थी को प्रभारी डीजीपी बना गया है.

कांग्रेस सरकार के इस फैसले के बाद से ही बीजेपी ने स्थाई डीजीपी की नियुक्ति का मामला उठाया था. अब नए सिरे से चार नामों का पैनल UPSC को भेजा जाएगा. आईपीएस गिरधारी नायक, डीएम अवस्थी, संजय पिल्ले और आरके विज का नाम इस लिस्ट में शामिल है. माना जा रहा है कि इन नामों से किसी एक पर UPSC अपनी मुहर लगा सकती है.
ये भी पढ़ें:

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस, युवा-महिला मतदाताओं को साधने की होगी कोशिश 

भूपेश कैबिनेट की अहम बैठक में चार नए जिले बनाने पर हो सकती है चर्चा 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स    
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...