Home /News /chhattisgarh /

bjp will agitate across chhattisgarh regarding vermicompost fertilizer allegations against congress government cgnt

वर्मी कम्पोस्ट खाद को लेकर प्रदेश भर में आंदोलन करेगी बीजेपी, कांग्रेस सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

छत्तीसगढ़ में बीजेपी कांग्रेस सरकार के खिलाफ बड़े आंदोलन की तैयारी कर रही है.

छत्तीसगढ़ में बीजेपी कांग्रेस सरकार के खिलाफ बड़े आंदोलन की तैयारी कर रही है.

छत्तीसगढ़ में भले ही चुनावी साल अगले साल 2023 में हो, मगर बीजेपी जिस तरह से एक के बाद एक मुद्दे को लेकर आंदोलन करने की तैयारी कर रही है बताने के लिए काफी है. प्रदेश में राजनीतिक हलचल काफी बढ़ गई है. बीजेपी अब वर्मी कम्पोस्ट को लेकर आंदोलन करने की तैयारी में है. इसे लेकर रणनीति भी तैयार कर ली गई है.

अधिक पढ़ें ...

रायपुर. छत्तीसगढ़ सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल गांव और गोठान में तैयार किया गया वर्मी कम्पोस्ट को लेकर सेूबे में सियासत शुरू हो गई है. बीजेपी सरकार के द्वारा किसानों पर वर्मी कम्पोस्ट लेने का दवाब बनाने का आरोप लगाते हुए सरकार पर निशाना साध रही है. मामले को लेकर पूर्व कृषिमंत्री व बीजेपी नेता कहते हैं कि यह सरकार किसानों को 2500 रुपए देकर मानों खरीद ली हो. साथ ही यह भी कहा कि जो वर्मी कम्पोस्ट किसी लैब से प्रमाणित नहीं उसे लेने के लिए दवाब क्यों बनाया जा रहा है, जिसे लेकर बीजेपी बड़ा आंदोलन करने की तैयारी में है.

अब सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट को लेकर अगर बीजेपी निशाना साधेगी तो कांग्रेस तो जवाब देगी ही. कांग्रेस की ओर से प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने कहा कि केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ के साथ लगातार भेदभाव कर रही है. खाद का सप्लाई नहीं कर रही है. राज्य सरकार वैक्लपिक व्यवस्था के रूप में वर्मी कम्पोस्ट लेने कह रही है, मगर बीजेपी इसका विरोध कर रही. वहीं राजनीतिक विश्लेषक बाबूलाल शर्मा भी मानते हैं कि किसानों की सरकार पर अगर किसानों पर दवाब बनाने का आरोप लगेगा तो फिर सरका की छवि पर भी धक्का लगेगा.

किसानों को लेकर सियासत
यह बात सच है कि साल 2018 में कांग्रेस किसानों के दम पर सत्ता में आने का रास्ता तय की थी, मगर अब किसानों को लेकर प्रदेश में हो रहे सियासत से लगता है कि किसान विकास से ज्यादा राजनीति के ही मुद्दों में शामिल रहते हैं. बहरहाल देखना होगा वर्मी कम्पोस्ट को लेकर शुरू हुई यह सियासत कहां जाकर थमती है. फिलहाल यह है तो तय है कि विधानसभा चुनाव से डेढ़ साल पहले ही चुनावी माहौल प्रदेश में शुरू हो गया है. बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दलों के नेता एक्टिव हो गए हैं. एक दूसरे पर जुबानी हमला भी शुरू कर दिए हैं.

Tags: BJP Congress, Chhattisgarh news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर