लाइव टीवी

कांग्रेस के आंदोलन का जवाब आंदोलन से ही देगी BJP, बनी ये रणनीति

Mamta Lanjewar | News18 Chhattisgarh
Updated: November 7, 2019, 6:09 PM IST
कांग्रेस के आंदोलन का जवाब आंदोलन से ही देगी BJP, बनी ये रणनीति
कांग्रेस के आंदोलन का जवाब बीजेपी भी आंदोलन से ही देने की तैयारी में है.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में समय पर धान खरीदी को लेकर बीजेपी (BJP) राज्य की कांग्रेस (Congress) सरकार के खिलाफ आंदोलन करेगी.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में धान (Paddy) खरीदी को लेकर सियासत तेज हो गई है. धान समर्थन मूल्य को लेकर प्रदेश कांग्रेस (Congress) दिल्ली में आंदोलन कर पीएम हाउस (PM House) घेरने की तैयारी कर रही है. कांग्रेस के इस आंदोलन (Protest) का जवाब बीजेपी (BJP) भी आंदोलन से ही देने की तैयारी में है. इसको लेकर प्रदेश स्तर पर रणनीति भी बना ली गई है. गुरुवार को प्रदेश बीजेपी पदाधिकारियों की बैठक में ये निर्णय लिया गया है. आंदोलन को लेकर बीजेपी ने तैयारी शुरू कर दी है.

रायपुर (Raipur) के बीजेपी प्रदेश कार्यालय (BJP State Office) एकात्म परिसर में बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में निर्णय लिया गया कि धान खरीदी 15 नवंबर से ही करने की मांग को लेकर बीजेपी प्रदेश भर में धरना प्रदर्शन करेंगी. एक ओर जहां 2500 रुपये प्रति क्विंटल पर धान खरीदी की अनुमति देने को लेकर कांग्रेस 13 नवंबर को दिल्ली कूच करेगी तो वहीं दूसरी तरफ उसी दिन बीजेपी प्रदेश में कांग्रेस सरकार की वादाखिलाफी के खिलाफ जेल भरो आंदोलन करेगी.

पूर्व सीएम ने कही ये बात
प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने चुनाव घोषणा पत्र में इस बात का जिक्र किया था कि वो 2500 रुपये प्रति क्विंटल में धान खरीदी करेगी, लेकिन अब कांग्रेस इस मुद्दे पर आनाकानी कर रही है. दो साल का बोनस देने की बात भी कांग्रेस ने घोषणा पत्र में कही थी, लेकिन बोनस के मुद्दे पर सरकार ने चुप्पी साध रखी है. वहीं चना की खरीदी 4900 और गन्ने की समर्थन मूल्य भी बढ़े दाम में करने की बात कही गयी थी, लेकिन इस तमाम मुद्दों पर कांग्रेस सरकार चुप्पी साधे रखी है.

ये भी पढ़ें: इस शहर की गली नंबर-7 में 'जिंदगी के दर्द' में तड़प रहा राष्ट्रपति से सम्मानित ये 'चोर' 

धान खरीदी को लेकर Twitter वार, CM भूपेश बघेल को डॉ. रमन ने दिया ये जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 6:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...