लाइव टीवी

सेंट्रल जेल में दो गैंग के गुर्गों के बीच खूनी संघर्ष, एक युवक की हालत गंभीर

Raghwendra Sahu | News18 Chhattisgarh
Updated: December 3, 2019, 1:32 PM IST
सेंट्रल जेल में दो गैंग के गुर्गों के बीच खूनी संघर्ष, एक युवक की हालत गंभीर
घायल युवक की हालत गंभीर बताई जा रही है. (Demo Pic)

केंद्रीय जेल प्रभारी केके गुप्ता का कहना है कि जेल में भीड़ होने के कारण अक्सर कैदियों के बीच में झड़प होती रहती है. कोई बड़ी घटना नहीं हुई है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) स्थित सेंट्रल जेल (Central Jail) में गैंगवार हुआ है. ये घटना मंगलवार सुबह की बताई जा रही है. मिली जानकारी के मुताबिक पुरानी रंजिश के चलते जेल में बंद रक्सेल गैंग और रफीक गैंग के गुर्गों के बीच ये खूनी संघर्ष हुआ है. बताया जा रहा है कि झगड़े में कई लोगों पर धारदार हथियार से वार किया गया है. जानलेवा हमले में एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया है. फिलहाल घायल युवक की हालत नाजुक बताई जा रही है. घायल युवक को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. फिलहाल उसका इलाज किया जा रहा है. हालांकि केंद्रीय जेल प्रभारी केके गुप्ता ने इस घटना से इनकार कर दिया है. उनका कहा है कि ऐसी कोई घटना नहीं हुई है. जेल में भीड़ होने के कारण अक्सर कैदियों के बीच में झड़प होती रहती है. कोई बड़ी घटना नहीं हुई है.

गिलास से बनाया चाकू

बताया जा रहा है कि आरोपियों ने जेल में रखे गिलास को काटकर एक नुकीला तेजधार हथियार बनाया. फिर इससे लोगों पर हमला कर दिया. हमले में रफीक नामक युवक को गंभीर चोट आई है. उसे तत्काल जेल के अस्पताल वार्ड में भर्ती किया गया. प्रारंभिक इलाज के बाद उसे मेकाहारा अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है.

काफी पुरानी है दोनों ग्रुप में रंजिश

जानकारी के मुताबिक रफीक गैंग और रक्सेल गैंग के बीच रंजिश काफी पुरानी है. जेल के बाहर भी दोनों गुटों के बीच काफी लड़ाई हुई है. वहीं सेंट्रल जेल के काला गेट पुरानी गोल नंबर 1 और 3 में रफीक गैंग के आदमी बन्द हैं तो वहीं 2 नंबर बैरक में रक्सेल गैंग के आदमी है बंद. मंगलवार तड़के इन दोनों गुटों के बीच लड़ाई हुई है.

कुछ दिन पहले भी हुई है वारदातरायपुर सेंट्रल जेल (Raipur Central Jail) में कुछ दिन पहले ही जेल के अंदर दो कैदियों (prisoner) के बीच खूनी संघर्ष हुआ था. इसमे एक कैदी बुरी तरह जख्मी हो गया था.  आपसी विवाद (Dispute) में एक कैदी ने दूसरे कैदी पर धारदार हथियार से जानलेवा हमला (Deadly Attack) कर दिया था. दोनों कैदी आजीवन कारावास (Life Imprisonment) की सजा काट रहे थे.

ये भी पढ़ें: 

अंतागढ़ टेपकांड: SIT के सामने पेश होंगे मंतूराम पवार, दे सकते हैं वॉइस सैंपल 

समय से पहले खत्म हुआ विधानसभा, 6 बैठकों में 30 घंटे हुई चर्चा, अगले महीने होगा बजट सत्र  

हत्या के बाद पत्थर से कुचला चेहरा, फिर जला दी मां और बच्चे की लाश 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 3, 2019, 11:54 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर