लाइव टीवी

निकाय चुनाव: दावेदार का टिकट कटने से BJP कार्यकर्ताओं का हंगामा, बैठे धरने पर

Mamta Lanjewar | News18 Chhattisgarh
Updated: December 6, 2019, 3:34 PM IST
निकाय चुनाव: दावेदार का टिकट कटने से BJP कार्यकर्ताओं का हंगामा, बैठे धरने पर
बड़े नेताओं के खिलाफ प्रत्याशियों ने जमकर नारेबाजी की. (सांकेतिक तस्वीर)

बताया जा रहा है कि पार्टी ने पहले वार्ड नंबर 8 से प्रत्याशी घोषित कर दिया. इसके बाद शुक्रवार को घोषित प्रत्याशी का टिकट काटकर किसी और को नाम घोषित कर दिया. इस बात को लेकर कार्यकर्ता नाराज हो गए.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव (Urban Body Election) को लेकर घमासान मचा हुआ है. नामांकन जमा करने के दौरान बीजेपी (BJP) पार्षद उम्मीदवार ने जमकर हंगामा किया. टिकट कटने से देश बीजेपी कार्यालय एकात्म परिसर में जमकर विरोध प्रदर्शन हुआ. नामांकन रैली से ठीक पहले बड़े नेताओं के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई. बताया जा रहा है कि पार्टी ने पहले वार्ड नंबर 8 से प्रत्याशी घोषित कर दिया. इसके बाद शुक्रवार को घोषित प्रत्याशी का टिकट काटकर किसी और को नाम घोषित कर दिया. इस बात को लेकर कार्यकर्ता नाराज हो गए.

बीजेपी दफतर में बवाल

मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को निकाय चुनाव के पार्षद उम्मीदवार कलेक्टे्रट परिसर में नामांकन जमा करने पहुंचे थे. नामांकन से पूर्व एकात्म परिसर से 11 बजे नामांकन रैली निकाली जानी थी. लेकिन नामांकन रैली से ठीक पहले प्रदेश बीजेपी कार्यालय एकात्म परिसर में जमकर विरोध प्रदर्शन होने लगा. बताया जा रहा है कि पार्टी ने पहले वार्ड नंबर 8 से गोपेश साहू को टिकट दिया था. लेकिन बाद में गोपेश का टिकट काटकर अशोक सिन्हा को उम्मीदवार बनाया गया. इसके बाद कार्यकर्ताओं का गुस्सा फूट पड़ा. पड़ी संख्या में महिला कार्यकर्ता पार्टी दफतर के सामने धरने पर बैठ गए. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने पार्टी के आला नेताओं के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.

बड़े नेताओं के खिलाफ नारेबाजी

बताया जा रहा है कि नामांकन रैली निकालने के लिए पार्टी दफतर में सांसद सुनील सोनी, पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, राजेश मूणत, जिलाध्यक्ष राजीव अग्रवाल सहित भाजपा के पार्षद प्रत्याशी, पार्टी पदाधिकारी और भारी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे. इसी दौरान टिकट नहीं मिलने से नाराज  बागी प्रत्याशी नारेबाजी करने लगे. मामले को शांत करने के लिए पुलिस बल की भी सहायता लेने पड़ी.

 

बताया जा रहा है कि वार्ड क्रमांक 8 से बागी हुए बीजेपी के पूर्व प्रत्याशी गोपेश साहू को पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने बुलाकर समझाइश दी. गोपेश साहू को पार्टी की तरफ से फिर से टिकट देने का आश्वासन भी दिया गया. तो वहीं बताया जा रहा है कि राजीव अग्रवाल समेत कई प्रत्याशी पार्टी कार्यलाय न जाकर सीधे नामांकन दाखिल करने पहुंचे थे. तो वहीं सांसद सुनील सोनी जब एकात्म परिसर पहुंचे तो उनके साथ भी कार्यकर्ताओं ने धक्का मुक्की की. 

ये भी पढ़ें: 

महिलाओं की सुरक्षा के लिए बनेगा इंटीग्रेटेड प्लान, CM भूपेश बघेल ने दिए निर्देश

हैदराबाद एनकाउंटर पर CM भूपेश बघेल ने कहा, पीड़िता को मिला न्याय

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 6, 2019, 3:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर