होम /न्यूज /छत्तीसगढ़ /बॉलीवुड को भाया छत्तीसगढ़: वेब सीरीज की शूटिंग के लिए पसंदीदा स्पॉट बना, अब ये बड़ा बैनर करेगा शूट

बॉलीवुड को भाया छत्तीसगढ़: वेब सीरीज की शूटिंग के लिए पसंदीदा स्पॉट बना, अब ये बड़ा बैनर करेगा शूट

छत्तीसगढ़ में लोकेशन देखती वेब सीरीज की टीम.

छत्तीसगढ़ में लोकेशन देखती वेब सीरीज की टीम.

Bollywood ko Bhaya Chhattisgarh: वेब सीरीज की शूटिंग के लिए छत्तीसगढ़ अब बॉलीवुड की पहली पंसद बनता जा रहा है. अब एक बार ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

छत्तीसगढ़ में कई वेब सीरीज की शूटिंग हो चुकी है
अब आपातकाल बेस्ड वेब सीरीज की शूटिंग यहां की जाएगी
वेब सीरीज की टीम ने रायपुर और कांकेर के भानुप्रतापपुर में शूटिंग स्पॉट देखे

तनु वर्मा.

रायपुर. छत्तीसगढ़ की खूबसूरती (Chhattisgarh) और भूपेश सरकार की नई फिल्म पॉलिसी अब बॉलीवुड (Bollywood) को अपनी ओर आकर्षित करने लगी है. फिल्मों की शूटिंग खासकर वेब सीरीज शूट (Web Series Shooting) करने के लिए छत्तीसगढ़ को काफी पसंद किया जा रहा है. छत्तीसगढ़ में हाल ही में तीन वेब सीरीज को शूट किया गया है. इसके अलावा जिहानाबाद की करीब 80 प्रतिशत शूटिंग भी छत्तीसगढ़ में हुई थी. वहीं अक्षय कुमार भी रायगढ़ में शूट कर चुके हैं. अब जल्द ही छत्तीसगढ़ में एक और बड़े बैनर की वेब सीरिज शूट होने जा रही है.

ये वेब सीरिज आपातकाल पर बेस्ड होगी. इस वेब सीरिज में आपातकाल के वक्त घटी घटनाओं को छत्तीसगढ़ में शूट किया जाएगा. इस वेब सीरीज का बड़ा पार्ट छत्तीसगढ़ में शूट किया जाएगा. उसे मशहूर फिल्मकार सुधीर मिश्रा शूट करेंगे. डायरेक्टर सुधीर मिश्रा ‘हजारों ख्वाहिशें ऐसी’, ‘इस रात की सुबह नहीं’, ‘चमेली’, ‘ये साली जिंदगी’, ‘इंकार’ और हाल ही में आई नई वेब सीरीज ‘तनाव’ के निर्देशक हैं.

रायपुर और कांकेर के भानुप्रतापपुर में भी शूटिंग स्पॉट देखा
प्रदेश सरकार में फिल्म मामलों के सलाहकार गौरव द्विवेदी के मुताबिक सुधीर मिश्रा अब छत्तीसगढ़ में अपनी नई वेब सीरीज शुरू करने जा रहे हैं. इसके लिए मुंबई से क्रू भी छत्तीसगढ़ पहुंचेगा. इस वेब सीरीज के प्रोड्यूसर कपिल मट्‌टू सहित राकेश यादव, मनोज जाधव और सबरीना ने रायगढ़ के जिंदल एयर स्ट्रीप का मुआयना किया है. इसके अलावा उन्होंने सरकारी कॉलोनी और अस्पताल भी देखा. इसके बाद रायपुर और कांकेर के भानुप्रतापपुर में भी शूटिंग स्पॉट देखा है. इन शहरों और कस्बों में 70 के दशक के दिल्ली का दृश्य दिखाया जाएगा.

छत्तीसगढ़ में कई बेहद आकर्षक शूटिंग लोकेशन हैं
उल्लेखनीय है छत्तीसगढ़ में कई बेहद आकर्षक शूटिंग लोकेशन हैं. ये डेस्टिनेशन अब तक बॉलीवुड की नजर में नहीं आ पाए थे. लेकिन अब एक के बाद एक हो रही शूटिंग से बॉलीवुड का झुकाव इस तरफ हो रहा है. वहीं इसके पीछे भूपेश बघेल सरकार की फिल्म पॉलिसी को भी सराहा जा रहा है जिसके कारण फिल्मों के डायरेक्टर इस ओर आकर्षित हो रहे हैं. बहरहाल छत्तीसगढ़ बॉलीवुड की नजरों में लगातार चढ़ता जा रहा है. यही वजह है यहां अब लगातार शूटिंग का दौर चल रहा है.

Tags: Bhupesh Baghel government, Bollywood, Chhattisagrh news, Raipur news, Web Series

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें