Home /News /chhattisgarh /

CM भूपेश ने कोरोना के बढ़ते केस पर ली आपात बैठक, बड़े आयोजनों पर बैन की तैयारी, लॉकडाउन के भी आसार

CM भूपेश ने कोरोना के बढ़ते केस पर ली आपात बैठक, बड़े आयोजनों पर बैन की तैयारी, लॉकडाउन के भी आसार

छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने आपात बैठक ली.

छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने आपात बैठक ली.

Chhattisgarh news: छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने आपात बैठक के बाद मीडिया से कहा कि राज्य में अभी ओमीक्रोन का एक भी मामला नहीं है.कोरोना के बढ़ते मामलों पर सभी जिलों को अलर्ट रहने कहा गया है. रोजाना जांच की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. अस्पतालों में सभी व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने भी कहा है.

अधिक पढ़ें ...

रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण के बढ़ते मामलों के बाद शासन प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है.  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को प्रदेश में कोरोना की स्थिति की समीक्षा की. इसके तहत मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों की उच्च स्तरीय आपात बैठक ली. सीएम ने कोरोना के बढ़ते मामलों पर सभी जिलों को अलर्ट रहने कहा है. साथ ही रोजाना कोराना जांच की संख्या बढ़ाने के निर्देश भी दिए हैं. बैठक में अस्पतालों में सभी व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने कहा है. सभी जगहों पर कोविड अनुकूल व्यवहारों का कड़ाई से पालन करवाने के निर्देश दिए गए हैं. सीएम भूपेश ने संकेत दिए कि केस बढ़ने पर लॉकडाउन के भी आसार हैं, लेकिन लॉकडाउन अंतिम विकल्प होगा.

आपात बैठक में मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि ‘हम निश्चित रूप से तीसरी लहर की ओर बढ़ रहे हैं. कोरोना के मामले तेजी से बढ़ेंगे. इसकी जल्द पहचान और तत्काल इलाज शुरू कर स्थिति नियंत्रित की जा सकती है. बड़े आयोजनों और सभाओं पर रोक लगाने की आवश्यकता है.’ सीएम के इस बयान के बाद संभावना जताई जा रही है कि छत्तीसगढ़ में बड़े आयोजनों पर बैन लगाने के निर्देश जल्द ही जारी किए जा सकते हैं. इसके अलावा भीड़-भाड़ वाली जगहों पर कोरोना गाइड लाइन के पालन के लिए सख्ती भी की जा सकती है. सीएम की बैठक के बाद राज्य व जिला स्तर पर प्रशासन को अलर्ट कर दिया गया है. ऑक्सीजन और अन्य जरूरी स्वास्थ्य सुविधाओं की उचित व्यवस्था करने कहा गया है.

लॉकडाउन होगा अंतिम विक्लप
सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि स्कूल, हायर एजुकेशन, उद्योगों, व्यापारी व अन्य वर्गों से बातचीत कर कड़े फैसले लिए जायेंगे. लॉकडाउन अंतिम विकल्प होगा. उसके पहले एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड में कोविड जांच बढ़ाई जाएगी. कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराया जाएगा. कोरोना के केस बढ़ने पर लॉकडाउन अंतिम विकल्प होगा.

एक ही दिन में 290 नए केस
बता दें कि छत्तीसगढ़ में नए साल के दूसरे दिन ही कोरोना संक्रमण के 290 नए केस सामने आए हैं. बीते रविवार को जारी कोरोना बुलेटिन के मुताबिक रायपुर में सबसे ज्यादा 90 नए केस सामने आए हैं. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव भी कोरोना से सक्रमित हो गए हैं. रविवार की देर शाम उन्होंने ट्वीट कर इसकी पुष्टि की. राज्य में रायपुर के अलावा रायगढ़, बिलासपुर, कोरबा व दुर्ग में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.

Tags: Bhupesh Baghel government, Corona cases in india

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर