EXIT POLL के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बयान, किया ये 'बड़ा' दावा

Awadhesh Mishra | News18 Chhattisgarh
Updated: May 21, 2019, 12:13 PM IST
EXIT POLL के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बयान, किया ये 'बड़ा' दावा
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (फाइल फोटो).

सीएम भूपेश बघेल का साफ कहना है कि कई बार एक्जिट पोल के आंकड़ों से ठीक उल्टे परिणाम चुनाव में आए हैं.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर हुए एक्जिट पोल पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक बड़ा बयान दिया है. साथ ही जीत को लेकर अपना दावा भी पेश किया है. सीएम भूपेश बघेल का साफ मानन है कि रिजल्ट उनके पक्ष में ही आएगा. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि एक्जिट पोल के विपरीत होंगे लोकसभा चुनाव के परिणाम. उनका दावा है कि देश में 300 सीटों के साथ यूपीए की सरकार बनेगी, सीएम बघेल का कहना है कि एनडीए 200 सीटों के नीचे ही सिमट जाएगी. कई बार एक्जिट पोल के आंकड़े से ठीक उल्टे परिणाम चुनाव में आए हैं.

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 के आखिरी चरण के मतदान के बाद एग्जिट पोल (Exit Poll 2019) शाम करीब साढ़े 6 बजे से जारी होने शुरू हुआ. सामने आए आंकड़ों के मुताबिक एनडीए के स्पष्ट बहुमत के साथ सरकार बनाने का पूर्वानुमान लगाया जा रहा है. मालूम हो कि न्यूज़18-IPSOS (News18-IPSOS) ने छत्तीसगढ़ में बीजेपी को 7 से 9 और कांग्रेस को 2 से 4 सीटें पर जीत का अनुमान लगाया है. इंडिया टुडे-एक्सिस (India Today-Axis) ने बीजेपी को 7 से 8 व कांग्रेस को 3 से 4 सीटें दिए हैं. इसके अनुसार बीजेपी को 2 से 3 सीट का नुकसान हो रहा है. टुडेज़ चाणक्य (Today's Chanakya) ने बीजेपी को 9 और कांग्रेस को 2 सीटें पर जीत का अनुमान लगाया है. एनडीटीवी ने बीजेपी को 6 और कांग्रेस को 5 सीटें दी हैं. एबीपी-सीएसडीएस(ABP-CSDS) ने भी बीजेपी को 6 और कांग्रेस को 5 सीटें दी हैं

ये भी पढ़ें:

पुलिस की रेकी करने पहुंची महिला नक्सली दंतेवाड़ा से गिरफ्तार 

देखिए रायपुर की हकीकत... यहां 5 रुपए में बिक रहा एक बाल्टी पानी 

सूरजपुर में बड़ा सड़क हादसा, 6 लोगों की दर्दनाक मौत, 5 की हालत गंभीर 

छत्तीसगढ़: ई-टेंडरिंग घोटाले में बड़ी कार्रवाई, 4 कंपनियां पांच साल के लिए हुईं बैन 
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स    

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 20, 2019, 6:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...