Assembly Banner 2021

हार की जिम्मेदारी लेते हुए पीसीसी चीफ के पद से इस्तीफा दे सकते हैं सीएम भूपेश बघेल

दंतेवाड़ा में रहे आदिवासियों के आंदोलन पर सीएम भूपेश बघेल ने एक बड़ा बयान दिया है.

दंतेवाड़ा में रहे आदिवासियों के आंदोलन पर सीएम भूपेश बघेल ने एक बड़ा बयान दिया है.

एम बघेल शुक्रवार रात ही दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. साथ ही कार्यसमिति के सदस्य और मंत्री ताम्रध्वज साहू भी शामिल होंगे.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव 2019 (Lok sabha election 2019) में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस में हड़कंप मचा हुआ है. हार से पैदा हुए हालातों की समीक्षा करने शनिवार को दिल्ली में कांग्रेस कार्यसमिति  (Congress Working Committee) की बैठक बुलाई गई है. CWC की इस बैठक में पार्टी के आला नेता शामिल होंगे. जानकारी के मुताबिक कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में लगाता दूसरी बार करारी शिकस्त मिली है. हार से मचे हाहाकार के बाद अब कांग्रेस कार्यसमिति में इस्तीफों का दौर जारी हो गया है. इस बैठक में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल होंगे. मालूम हो कि सीएम बघेल शुक्रवार रात ही दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. साथ ही कार्यसमिति के सदस्य और मंत्री ताम्रध्वज साहू भी शामिल होंगे.

राहुल गांधी (फाइल फोटो).


सूत्रों की मानें तो कांग्रेस CWC की इस अहम बैठक में पीसीसी चीफ भूपेश बघेल इस्तीफे की पेशकश कर सकते हैं. बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार की जिम्मेदारी लेते हुए भूपेश बघेल पीसीसी चीफ के पद से इस्तीफा दे सकते हैं. मालूम हो कि लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ कांग्रेस को 11 में से महज 2 सीटों पर ही जीत हासिल हुई है. हालात ये रहे कि पीसीसी चीफ भूपेश बघेल के क्षेत्र दुर्ग में भी कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा. इसके साथ ही राजधानी रायपुर में भी कांग्रेस को हार की मिली.



सीएम भूपेश बघेल राहुल गांधी के साथ (फाइल फोटो).

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव भूपेश बघेल के नेतृत्व में ही लड़ा था. तकरीबन चार महीने पहले विधानसभा चुनाव में मिली जीत के बाद अब लोकसभा में मिली हार से कांग्रेस में मंथन का दौरा शुरू हो गया है. बताते हैं कि भूपेश बघेल के पास पीसीसी और मुख्यमंत्री दोनों की जिम्मेदारी थी. पहले भी उन्होने अपनी असहजता जाहिर की थी. कयास लगाए जा रहे थे कि विधानसभा चुनाव के बाद पीसीसी की कमान में बदलाव किया जा सकता है, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. अब लोकसभा में मिली हार से कांग्रेस में हड़कंप मच गया है. बताया जा रहा है कि भूपेश बघेल प्रदेश में हुई हार की रिपोर्ट आला कमान को पेश करेंगे.

ये भी पढ़ें:

पीएम नरेंद्र मोदी की जीत के बाद सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर दी बधाई 

भिलाई स्टील प्लांट में लगी आग, रायपुर से भी फायर ब्रिगेड की गाड़ियां रवाना

छत्तीसगढ़: ई-टेंडरिंग घोटाले में बड़ी कार्रवाई, 4 कंपनियां पांच साल के लिए हुईं बैन 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स     
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज