• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • Raipur News: कोरोना पाबंदियों में मिली ढील, पढ़ें शादी समारोह के लिए नई गाइडलाइंस

Raipur News: कोरोना पाबंदियों में मिली ढील, पढ़ें शादी समारोह के लिए नई गाइडलाइंस

रायपुर में कोरोना नियमों में बदलाव किया गया है. (File pic AP)

रायपुर में कोरोना नियमों में बदलाव किया गया है. (File pic AP)

Raipur Corona Guidelines: राजधानी रायपुर में कोरोना पाबंदियों में ढील दे दी गई है.अब शादी में अधिकतम 150 लोग और अन्त्येष्टि में 50 लोग शामिल हो सकेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर (Raipur) में कोरोना के मामले में कमी आई है. इसके बाद अब लोगों को कोरोना (Corona Guideline) पाबंदियों में और राहत प्रशासन ने दी है. नए निर्देशों के मुताबिक शादी और अन्त्येष्टि में शामिल होने वालों की लोगों की संख्या बढ़ा दी गई है. रायपुर में शादी में शामिल होने वालों की अधिकतम संख्या मैरिज हॉल अथवा समारोह स्थल की क्षमता का 50 फीसदी हुआ तय है. जिलों में भी शादी में अधिकतम 150 लोग और अन्त्येष्टि में 50 लोगों को शामिल होने अनुमति दी गई है. रायपुर कलेक्टर सौरभ कुमार ने  आदेश जारी किया है.

    आयुक्त लोक शिक्षण डॉ. कमलप्रीत सिंह ने प्रदेश के सभी संभागीय संयुक्त संचालक और जिला शिक्षा अधिकारियों को सभी निजी और शासकीय स्कूलों में कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह पालन करने के निर्देश दिए हैं. लोक शिक्षण संचालनालय से सभी संभागीय संयुक्त संचालक और जिला शिक्षा अधिकारियों को जारी पत्र में कहा  है कि पहले सभी शासकीय एवं अशासकीय विद्यालयों में कक्षा पहली से 120वीं तक की कक्षाओं के लिए निर्देश दिए गए थे. सभी संबंधित अधिकारियों को फिर निर्देशित किया गया है कि विद्यालय संचालन में केन्द्र और राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर जारी कोरोना संक्रमण से बचाव के निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करें.

    धमतरी में भी नई गाइडलाइंस जारी

    इधर, धमतरी में भी कलेक्टर पीएस एल्मा ने कोरोना गाइडलाइन में कुछ बदलाव किया है. अब शादी और पार्टियों में 150 लोगों के शामिल होने की इजाजत होगी. इसके साथ ही अंत्येष्ठि और दशगात्र में 50 लोग शामिल हो सकेंगे. इसके साथ ही प्रशासन ने लोगों से जरूरी एहतियात बरतने की भी अपील की है. कलेक्टर द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, शादी के आयोजन और कार्यक्रमों अब अधिकतम 150 शामिल हो सकेंगे. अंत्येष्टि और दशगात्र में अब 50 लोगों के शामिल होने की इजाजत होगी.

    ये भी पढ़ें: Dhamtari News: गार्डनिंग के एक आइडिया ने बदली इस महिला की किस्मत, अब लाखों में कमाई

    आदेश में कहा गया है कि वर्तमान में कोविड-19 प्रकरणों की संख्या में कमी को देखते हुए वैवाहिक कार्यक्रम (निवास-गृह, होटल अथवा मैरिज हॉल) में कोविड-19 के प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करने की शर्त पर समारोह आयोजित करने की अनुमति होगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज