• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • COVID-19: रायपुर में 21 साल का युवक मिला कोरोना पॉजिटिव, मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 7

COVID-19: रायपुर में 21 साल का युवक मिला कोरोना पॉजिटिव, मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 7

लॉक डाउन के समय में हनुमा विहारी ऑस्‍ट्रेलिया दौरे की तैयारी कर रहे हैं (सां‍केतिक फोटो )

लॉक डाउन के समय में हनुमा विहारी ऑस्‍ट्रेलिया दौरे की तैयारी कर रहे हैं (सां‍केतिक फोटो )

मालूम हो कि गुरुवार को 24 घंटे में कोरोना के 5 नए मामले सामने आए थे. ये मामले रायपुर, दुर्ग (Durg) और बिलासपुर (Bilaspur) के थे.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है. स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के मुताबिक, राज्य में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 7 हो गई है. नया मामला राजधानी रायपुर (Raipur) से सामने आया है. फिलहाल मरीज का इलाज एम्स में किया जा रहा है. मालूम हो कि गुरुवार को 24 घंटे में कोरोना के 5 नए मामले सामने आए थे. ये मामले रायपुर, दुर्ग (Durg) और बिलासपुर (Bilaspur) के थे. इससे पहले राजनांदगांव (Rajnandgaon) जिले से भी एक मामला सामने आ चुका है.

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने जानकारी देते हुए बताया कि राजधानी रायपुर से कोरोना वायरस का एक पॉजिटिव मामला सामने आया है. 21 साल के युवक में कोरोना की पुष्टि हुई है. कुछ दिन पहले युवक यूके (United Kingdom) से लौटा है. फिर उसे होम आइसोलेशन में ही रखा गया था. लक्षण दिखने के बाद उसे अस्पताल लाया गया है. फिलहाल, मरीज का इलाज एम्स में किया जा रहा है. बता दें कि अब राजधानी रायपुर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर चार हो गई है. तो वहीं दुर्ग, बिलासपुर और राजनांदगांव से एक-एक पॉजिटिव केस सामने आए हैं. मालूम हो कि छत्तीसगढ़ का सबसे कम उम्र का कोरोना पॉजिटिव मामला रायपुर से सामने आया है.

सरकार का सख्त आदेश

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) सरकार ने कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण को रोकने के लिए एक बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने तत्काल प्रभाव से एस्मा (ESMA) लगा दिया है. 10 अति आवश्यक सेवाओं पर एस्मा लगा दिया गया है. सभी सरकारी और निजी स्वास्थ्य और चिकित्सकीय संस्थानों पर ये आदेश लागू होगा. सरकार द्वारा जारी इस आदेश के मुताबिक अब डॉक्टर (Doctor) काम करने से इंकार नहीं कर सकेंगे. नर्स और स्वास्थ्य सुविधाओं से जुड़े कर्मचारियों को भी अपना काम करना होगा. आदेश के मुताबिक अब नर्स और डॉक्टर हड़ताल (Strike) या काम बंद नहीं कर सकते.

रायपुर पुलिस लगातार लोगों को समझाइश भी दे रही है.


छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा जारी में मेडिकल, दवा, एंबुलेंस, सुरक्षा और खाद्य से जुड़ी 10 सेवाओं को भी शामिल किया गया. एस्‍मा लागू होने के बाद अब हड़ताल पर जाने से दंडात्मक कार्रवाई होगी. बता दें कि शनिवार को ही मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों ने सरकार को चेतावनी दी थी. मास्क और अन्य व्यवस्थाएं नहीं होने से काम करने से इंकार कर दिया था. जूनियर डॉक्टर ने सरकार को पत्र लिख कर मास्क/किट की मांग की थी.

ये भी पढ़ें:

COVID-19: काम करने से इंकार नहीं कर सकेंगे डॉक्टर, छत्तीसगढ़ सरकार ने लगाया एस्मा 

Lockdown: वाराणसी में हुआ मां का निधन, अंतिम दर्शन के लिए रायपुर से पैदल ही चल पड़ा बेटा

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज