• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • हवाला से फॉरेन करेंसी की हेराफेरी का मामला, रायपुर में ED की दबिश

हवाला से फॉरेन करेंसी की हेराफेरी का मामला, रायपुर में ED की दबिश

ईडी की टीम महेश्वरी के ठिकानों पर कागजात खंगाल रही है. (फाइल फोटो)

ईडी की टीम महेश्वरी के ठिकानों पर कागजात खंगाल रही है. (फाइल फोटो)

रायपुर (Raipur) के सहाना टूर एंड ट्रेवल्स के ठिकानों पर दबिश दी गई है.

  • Share this:
रायपुर. हवाला से फॉरेन करेंसी (Foreign Currency) की हेराफेरी की सूचना मिलने के बाद ईडी (Enforcement Directorate ED) की टीम शुक्रवार सुबह राजधानी पहुंची. रायपुर (Raipur) के सहाना टूर एंड ट्रेवल्स के ठिकानों पर दबिश (Raid) दी गई है. फॉरेन करेंसी के साथ हेराफेरी का ये मामला बताया जा रहा है. हवाला से फॉरेन करेंसी को इधर से उधर करने को लेकर ईडी यहां छानबीन कर रही है. जानकारी के मुताबिक, सहाना टूर एंड ट्रेवल्स के संचालक मनोज महेश्वरी के ठिकानों ईडी ने दबिश दी है. ईडी की टीम महेश्वरी के ठिकानों पर कागजात खंगाल रही है.

ये है पूरा खेल

राजधानी रायपुर में प्रवर्तन निदेशालय (ED)को एक बड़ी सफलता हासिल हुई है. रायपुर में विदेशी मुद्रा के हवाले का भंडाफोड़ किया गया है. इसमें 80 लोगों के विदेश जाने से पहले ईडी ने छापेमार कार्रवाई करके इसका भंडाफोड़ कर दिया. ये पूरा मामला सहाना टूर एंड ट्रेवेल्स के ठिकाने पर छापा मारा है. ये छापा मालिक के घर और दफ्तर में मारा गया है. इवेंट के नाम पर कैसिनो (Casino) में जुआ (Gambling) खिलाने ले जाने की तैयारी में था.

बताया जा रहा है हर एक शख्स से 10-10 लाख लेकर विदेश लेकर जाने की प्लानिंग थी. इसे रायपुर सहित प्रदेश के कई हिस्सों से लोगों शामिल है. इस मामले में अरबों रुपय के हवाला का खेल होने की संभावना है. जानकारी के मुताबिक गुरुवार रात से ये कार्रवाई की जा रही है. जांच अभी भी जारी है. ईडी की टीम अभी भी कागजात खंगाल रही है. जल्द इस मामले का खुलासा किया जा सकता है.

 

ये भी पढ़ें: 

गणेश विसर्जन के दौरान शिवनाथ नदी में डूबने से मां की मौत, बेटी की हालत नाजुक 

छत्तीसगढ़ में इस साल नहीं होंगे छात्र संघ चुनाव, ऐसे चुने जाएंगे रिप्रेजेंटेटिव

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज