हवाला से फॉरेन करेंसी की हेराफेरी का मामला, रायपुर में ED की दबिश

रायपुर (Raipur) के सहाना टूर एंड ट्रेवल्स के ठिकानों पर दबिश दी गई है.

Surendra Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: September 13, 2019, 5:30 PM IST
हवाला से फॉरेन करेंसी की हेराफेरी का मामला, रायपुर में ED की दबिश
ईडी की टीम महेश्वरी के ठिकानों पर कागजात खंगाल रही है. (फाइल फोटो)
Surendra Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: September 13, 2019, 5:30 PM IST
रायपुर. हवाला से फॉरेन करेंसी (Foreign Currency) की हेराफेरी की सूचना मिलने के बाद ईडी (Enforcement Directorate ED) की टीम शुक्रवार सुबह राजधानी पहुंची. रायपुर (Raipur) के सहाना टूर एंड ट्रेवल्स के ठिकानों पर दबिश (Raid) दी गई है. फॉरेन करेंसी के साथ हेराफेरी का ये मामला बताया जा रहा है. हवाला से फॉरेन करेंसी को इधर से उधर करने को लेकर ईडी यहां छानबीन कर रही है. जानकारी के मुताबिक, सहाना टूर एंड ट्रेवल्स के संचालक मनोज महेश्वरी के ठिकानों ईडी ने दबिश दी है. ईडी की टीम महेश्वरी के ठिकानों पर कागजात खंगाल रही है.

ये है पूरा खेल

राजधानी रायपुर में प्रवर्तन निदेशालय (ED)को एक बड़ी सफलता हासिल हुई है. रायपुर में विदेशी मुद्रा के हवाले का भंडाफोड़ किया गया है. इसमें 80 लोगों के विदेश जाने से पहले ईडी ने छापेमार कार्रवाई करके इसका भंडाफोड़ कर दिया. ये पूरा मामला सहाना टूर एंड ट्रेवेल्स के ठिकाने पर छापा मारा है. ये छापा मालिक के घर और दफ्तर में मारा गया है. इवेंट के नाम पर कैसिनो (Casino) में जुआ (Gambling) खिलाने ले जाने की तैयारी में था.

बताया जा रहा है हर एक शख्स से 10-10 लाख लेकर विदेश लेकर जाने की प्लानिंग थी. इसे रायपुर सहित प्रदेश के कई हिस्सों से लोगों शामिल है. इस मामले में अरबों रुपय के हवाला का खेल होने की संभावना है. जानकारी के मुताबिक गुरुवार रात से ये कार्रवाई की जा रही है. जांच अभी भी जारी है. ईडी की टीम अभी भी कागजात खंगाल रही है. जल्द इस मामले का खुलासा किया जा सकता है.

 

ये भी पढ़ें: 

गणेश विसर्जन के दौरान शिवनाथ नदी में डूबने से मां की मौत, बेटी की हालत नाजुक 
Loading...

छत्तीसगढ़ में इस साल नहीं होंगे छात्र संघ चुनाव, ऐसे चुने जाएंगे रिप्रेजेंटेटिव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2019, 12:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...