Home /News /chhattisgarh /

दंतेवाड़ा उपचुनाव के लिए देवती कर्मा होंगी कांग्रेस की उम्मीदवार

दंतेवाड़ा उपचुनाव के लिए देवती कर्मा होंगी कांग्रेस की उम्मीदवार

कुछ ही देर में उनके नाम का ऐलान कर दिया जाएगा. (File Photo)

कुछ ही देर में उनके नाम का ऐलान कर दिया जाएगा. (File Photo)

उपचुनाव (By-Election) की घोषणा के बाद मंगलवार को देवती कर्मा सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) से मिलने सीएम हाउस रायपुर पहुंची थीं.

दंतेवाड़ा उपचुनाव (Dantewada By Election) के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है. जानकारी के मुताबिक दिल्ली में पार्टी हाईकमान में हुए मंथन के बाद देवती कर्मा के नाम पर कांग्रेस ने मुहर लगा दी है. देवती कर्मा (Devati Karma) कांग्रेस (Congress) के दिवंगत नेता महेन्द्र कर्मा की पत्नी और पूर्व विधायक हैं. एआईसीसी (AICC- All India Congress Committee) से उनके नाम पर मुहर लग गई है. प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने भी ये जानकारी दी है.  बता दें कि उपचुनाव (By-Election) की घोषणा के बाद मंगलवार को देवती कर्मा सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) से मिलने सीएम हाउस रायपुर पहुंची थीं. ऐसे में उपचुनाव में देवती कर्मा को ही प्रत्याशी बनाए जाने की अटकलें शुरू हो गई थी.

बता दें कि दंतेवाड़ा (Dantewada) विधानसभा क्षेत्र के विधायक भीमा मंडावी (Bhima Mandavi) की हत्या के बाद से वहां की सीट खाली है. निर्वाचन आयोग ने दंतेवाड़ा सीट पर उपचुनाव का ऐलान कर दिया है. 23 सितंबर को  वोटिंग और 27 सिंतबर को रिजल्ट आएंगे. 28 अगस्त को उपचुनाव को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया. बता दें कि देवती कर्मा साल 2013 के विधानसभा चुनाव में जीत के साथ पहली बार विधायक बनीं. इसके बाद साल 2018 के चुनाव में बीजेपी के भीमा मंडावी से चुनाव हार गईं थीं.

AICC ने देवती कर्मा के नाम पर मुहर लगा दी है.


इन पार्टियों ने भी किया प्रत्याशी का ऐलान

दंतेवाड़ा उपचुनाव आम आदमी पार्टी भी लड़ने वाली है. सोनी सोरी हो सकती है आप की प्रत्याशी. उपचुनाव के लिए  बसपा ने भी अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है. बसपा प्रदेश अध्यक्ष हेमंत पोयाम दंतेवाड़ा उपचुनाव के प्रत्याशी होंगे. बसपा सुप्रीमो मायावती से हरी झंडी मिलने के बाद प्रत्याशी की घोषणा हुई है.

दंतेवाड़ा में 1 लाख 88 हजार से अधिक मतदाता: 

बता दें कि दंतेवाड़ा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में कुल 1 लाख 88 हजार 624 मतदाता हैं. 23 सितंबर को ये अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे. दंतेवाड़ा विधानसभा उपचुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लगने के बाद सोमवार को जिला निर्वाचन अधिकारी टोपेश्‍वर वर्मा और एसपी डॉ. अभिषेक पल्‍लव ने संयुक्‍त रूप से प्रेस कांफ्रेंस ली. इस दौरान कलेक्‍टर ने बताया कि चुनाव प्रक्रिया शुरू हो गई है. अधिकारी- कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है. उन्‍होंने बताया कि वर्तमान में 1 लाख 88 हजार 624 मतादाताओं के नाम सूची में है. कलेक्‍टर के मुताबिक क्षेत्र की संवेदनशीलता को देखते 273 में से 28 बूथ को अन्‍यंत्र शिफ्ट किया गया है. इनमें नदी पार के आधा दर्जन बूथ भी शामिल हैं. नदी पार के ग्रामीणों को मतदान के लिए मोटरबोट की सुविधा मुहैया कराई जाएगी.

ये भी पढ़ें: 

पोला पर्व पर सीएम हाउस में सजे नंदी बैल, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दी बधाई 

पेट्रोल पंप में लूट की कोशिश, नकाबपोश बदमाशों ने कर्मचारी को मारी गोली 

 

Tags: BJP, Chhattisgarh news, Congress, Dantewada news, Election 2019, Raipur news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर