Home /News /chhattisgarh /

breaking police encounter with naxalites on dantewada narayanpur border 1 head constable of drg martyred cgnt

दंतेवाड़ा-नारायणपुर सीमा पर पुलिस की नक्सलियों से मुठभेड़, डीआरजी का हेड कांस्टेबल शहीद

दंतेवाड़ा में पुलिस और नक्सलियों के बीच बड़ी मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गए.

दंतेवाड़ा में पुलिस और नक्सलियों के बीच बड़ी मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गए.

छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग में पुलिस और नक्सलियों के बीच बड़ी मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में डीआरजी का एक हेड कांस्टेबल शहीद हो गए हैं. बस्तर संभाग के नारायणपुर जिले के दंतेवाड़ा सीमा पर जंगलों में पुलिस की डीआरजी टीम और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ की सूचना के बाद इलाके में अतिरिक्त सुरक्षा बल रवाना कर दिया गया है.

अधिक पढ़ें ...

नारायणपुर/रायपुर. छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग में पुलिस और नक्सलियों के बीच बड़ी मुठभेड़ हुई है. इस मुठभेड़ में डीआरजी का एक हेड कांस्टेबल शहीद हो गए हैं. नारायणपुर जिला अंतर्गत दंतेवाड़ा के सीमावर्ती जंगलों में पुलिस नक्सली मुठभेड़ हुई. बुधवार की सुबह डीआरअजी की पल्ली बारसूर मार्ग दंतेवाड़ा और नारायणपुर जिले के सीमावर्ती जंगल तुलारगुफा की ओर निकली थी. इसी दौरान तुलारगुफा और मंगारी के बीच डीआरजी का सामना नक्सलियों से हो गया. घटना दोपहर 12 बजे से पहले की बताई जा रही है. बस्तर पुलिस आईजी सुंदराज पी ने घटना की पुष्टि की है.

बताया जा रहा है कि पहले से घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने पुलिस पार्टी पर हमला कर दिया. पुलिस पार्टी की ओर से जवाबी कार्रवाई की गई. नक्सली और जवानों के बीच करीब आधे घंटे तक मुठभेड़ चली. इसमें डीआरजी के हेडकांस्टेबल सालिकराम मरकाम शाहीद हो गए हैं. बताया जा रहा है कि नक्सलियों के PLGA कम्पनी नम्बर 6 के साथ डीआरजी जवानों की मुठभेड़ हुई है. घटना की जानकारी के बाद बारसूर थाना क्षेत्र से बैकअप पार्टी मौके के लिए रवाना कर दी गई है. बताया जा रहा है कि जंगलों का फायदा उठाकर नक्सली फरार हो गए हैं. पुलिस व सुरक्षा बल की टीम इलाके में सर्चिंग कर रही है.

केन्द्रीय राज्य मंत्री का दौरा
बस्तर पुलिस आईजी ने बताया कि मूलत: कांकेर के भानुप्रतापपुर के रहने वाले डीआरजी के हेड कांस्टेबल सालिक राम मरकाम मुठभेड़ में शहीद हो गए हैं. घटना स्थाल के लिए अतिरिक्त पुलिस पार्टी रवाना कर दी गई है. नक्सलियों को भी नुकसान होने का अनुमान है. बता दें कि आज बस्तर में केन्द्रीर राज्य गृह मंत्री नित्यानंद राय का भी बस्तर में दौरा है. वे बीजापुर पहुंचे हैं. ऐसे में बस्तर संभाग के ही नारायणपुर में नक्सली वारदात को लेकर पुलिस प्रशासन की चिंता बढ़ सकती है. केन्द्रीय मंत्री के अलावा राज्य सरकार के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव भी बस्तर दौरे पर हैं.

Tags: Chhattisgarh news, Naxali attack

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर