• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • EOW के सामने पेश होंगे निलंबित IPS मुकेश गुप्ता, फोन टेपिंग मामले में होगी पूछताछ

EOW के सामने पेश होंगे निलंबित IPS मुकेश गुप्ता, फोन टेपिंग मामले में होगी पूछताछ

पुलिस अफसर मुकेश गुप्ता पर धोखाधड़ी समेत कई धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया गया है.  (फाइल फोटो).

पुलिस अफसर मुकेश गुप्ता पर धोखाधड़ी समेत कई धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया गया है. (फाइल फोटो).

रजनेश सिंह से पूछे गए सवालों के जवाब को जांच अधिकारी मुकेश गुप्ता के जवाबों से क्रॉस चेक करेंगे.

  • Share this:
    छत्तीसगढ़ के हाईप्रोफाइल फोन टेपिंग मामले में पुलिस अपना शिकंजा सकती जा रही है. आईपीएस रजनेश सिंह के बाद अब निलंबित आईपीएस मुकेश गुप्ता से पूछताछ होने वाली है. ईओडबल्यू ने फोन टेपिंग मामले में मुकेश गुप्ता को उनके वकील के साथ मंगलवार सुबह करीब 11.30 बजे तलब किया है. मालूम हो कि इससे पहले मुकेश गुप्ता से ईओडबल्यू के अधिकारियों ने 25 अप्रैल को पूछताछ कर चुकी है. बता दें सोमवार को आईपीएस रजनेश सिंह को ईओडबल्यू ने पूछताछ के लिए तलब किया था. रजनेश सिंह अपने वकील अमीन खान के साथ ईओडबल्यू के सामने पेश हुए थे. बताया जा रहा है कि रजनेश सिंह से फोन टेपिंग मामले में पहली बार इस तरह पूछताछ की गई है. अब रजनेश सिंह से पूछे गए सवालों के जवाब को जांच अधिकारी मुकेश गुप्ता के जवाबों से क्रॉस चेक करेंगे.

    क्या है पूरा मामला 

    छत्तीसगढ़ में सत्ता परिवर्तन के बाद नान घोटाले पर जांच के आदेश दिए गए. तब ये खुलासा हुआ था कि छापे के पहले नान के अफसरों और कर्मचारियों का फोन टेप हो रहा था. इसके पुख्ता सबूत मिलने के बाद ईओडब्लू ने तत्कालीन डीजी मुकेश गुप्ता, एसपी रजनेश सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया. इस मामले में ईओडब्लू के ही डीएसपी आरके दुबे ने डीजी और एसपी के खिलाफ बयान दिया था कि उनके दबाव में उन्होंने अफसरों के फोन अवैध रूप से टेप करवाने का आदेश जारी किया। हालांकि बाद में दुबे का बयान विवादों में पड़ गया.

    बयान देने के बाद आरके दुबे ने हाईकोर्ट में हलफनामा दे दिया कि उन पर दबाव डालकर बयान लिखवाया गया था. पर कुछ दिनों बाद उन्होंने फिर हाईकोर्ट में नया हलफनामा देकर अपने पिछले शपथपत्र को गलत ठहराया. उन्होने आरोप लगाया कि मुकेश गुप्ता और रजनेश सिंह के कहने पर ही उन्होंने अवैध तरीके से अफसरों का फोन टेप किय. इसी केस में सवाल जवाब के लिए मुकेश गुप्ता को नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया गया था.

    ये भी पढ़ें:

    देखिए रायपुर की हकीकत... यहां 5 रुपए में बिक रहा एक बाल्टी पानी 

    सूरजपुर में बड़ा सड़क हादसा, 6 लोगों की दर्दनाक मौत, 5 की हालत गंभीर 

    छत्तीसगढ़: ई-टेंडरिंग घोटाले में बड़ी कार्रवाई, 4 कंपनियां पांच साल के लिए हुईं बैन 

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स    

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज