नर्सिंग कॉलेज में एडमिशन के एवज में मांगी रिश्वत, FIR दर्ज

आरोपी ने खुद को छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल का डाटा एंट्री ऑपरेटर बताकर पैसे की मांग की थी.

News18 Chhattisgarh
Updated: August 1, 2019, 8:18 PM IST
नर्सिंग कॉलेज में एडमिशन के एवज में मांगी रिश्वत, FIR दर्ज
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के राखी पुलिस थाने में धोखाधड़ी का एक मामला दर्ज किया गया है.
News18 Chhattisgarh
Updated: August 1, 2019, 8:18 PM IST
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के राखी पुलिस थाने में धोखाधड़ी का एक मामला दर्ज किया गया है. आरोपी पर बीएससी नर्सिंग कोर्स में एडमिशन का झांसा देकर रिश्वत मांगने का आरोप है. आरोपी ने खुद को छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल का डाटा एंट्री ऑपरेटर बताकर पैसे की मांग की थी. छत्तीसगढ़ व्यवसायिक परीक्षा मंडल अटल नगर के सलाहकार डॉ. प्रदीप चौबे की लिखित शिकायत पर आरोपी के खिलाफ जुर्म दर्ज किया गया है.

पुलिस के मुताबिक व्यापमं ने 16 जून 2019 को बीएससी नर्सिंग की प्रवेश परीक्षा ली थी. आरोपी हेमसागर सूना ने खुद को व्यावसायिक परीक्षा मंडल शैलेंद्र नगर का डाटा एंट्री ऑपरेटर बताकर परीक्षार्थियों को कॉल कर पैसे की मांग कर रहा था. आरोपी परीक्षार्थियों से पैसे बैंक खाते में जमा करने कह रहा था.

शिकायत पर कार्रवाई
मामले की शिकायत व्यापमं में की गई थी. इसके बाद व्यापमं के सलाहकार डॉ. प्रदीप चौबे ने इसे गंभीरता से लिया. आरोपी हेमसागर सूना द्वारा परीक्षार्थियों से की गई रिकॉर्डेड बातचीत का आडियो हासिल करने के बाद थाने में इसकी शिकायत की. पुलिस ने हेमसागर सूना के खिलाफ धारा 420, 419 के तहत अपराध कायम कर जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें: विश्वप्रसिद्ध बस्तर दशहरा की 700 साल पुरानी ये परंपरा टूटी, नाराज हुआ राजपरिवार 

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़: एक साल में जानवरों के हमले में मारे गए 418 इंसान, 200 वन्य जीवों की भी मौत 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 1, 2019, 8:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...