• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • लोकसभा चुनाव में बना रहेगा बसपा और अजीत जोगी की पार्टी का गठबंधन

लोकसभा चुनाव में बना रहेगा बसपा और अजीत जोगी की पार्टी का गठबंधन

अजीत जोगी (File Photo)

अजीत जोगी (File Photo)

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के सुप्रीमो अजीत जोगी के लौटने के बाद लोकसभा चुनाव की सरग​र्मी तेज होने के आसार हैं.

  • Share this:
पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी करीब दस दिन के प्रवास के बाद दिल्ली से रायपुर वापस लौटे. जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के सुप्रीमो अजीत जोगी के लौटने के बाद लोकसभा चुनाव की सरग​र्मी तेज होने के आसार हैं. क्योंकि विधानसभा चुनाव में जोगी की पार्टी और बसपा के गठबंधन का सीधा दखल देखने को मिला था. अजीत जोगी ने दिल्ली में कई राजनेताओं से मुलाकात करके पार्टी की गतिविधियों को लेकर चर्चा की है.

अजीत जोगी ने दिल्ली में बसपा सुप्रीमो मायावती से उनके जन्मदिन के दिन मुलाकात करके गठबंधन को लेकर भी चर्चा की है. अजीत जोगी ने दिल्ली से आने के बाद मीडिया से चर्चा की. अजीत जोगी ने कहा कि लोकसभा चुनाव की तैयारी अब तेज हो जायेगी और प्रदेश में बसपा और उनकी पार्टी का गठबंधन बना रहेगा. गठबंधन मे हर आम चुनाव दोनों पार्टी मिलकर लड़ेंगे.

नई सरकार द्वारा घोटालों की नए सिरे से जांच को लेकर अजीत जोगी ने कहा कि प्रदेश में अगर सच में घोटाले हुए है तो कार्रवाई जरुर होनी चाहिए, लेकिन बदले की भावना से कोई कार्रवाई नहीं की जानी चाहिए. प्रदेश में तत्कालीन बीजेपी सरकार के घोटालो की जांच को लेक एसआईटी गठित हुई है, जो एक प्रकार से उचित है.

उनकी ही पार्टी में पदाधिकारियों के साथ छोड़ने के मसले में अजीज जोगी ने कहा कि यह स्वाभाविक प्रक्रिया है, सत्तारुढ पार्टी की तरफ लोग जाते है. बहरहाल अजीत जोगी के दिल्ली से लौटने के बाद अब सूबे की सियासत में गरमाहट आनी तय मानी जा रही है. अब देखना यह होगा कि लोकसभा चुनाव में गठबंधन अपनी धमक बरकरार रख पाता है या नहीं.

ये भी पढ़ें: CGPSC में रामानुजगंज के प्रशांत कुमार कुशवाहा ने किया टॉप, बातचीत में कहीं ये खास बातें 

ये भी पढ़ें:- जान की बाजी लगाकर डैम में डूबते बच्चे को बचाया, मिला राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार
ये भी पढ़ें:- भूपेश सरकार ने 30 दिन में लिए ये 15 बड़े फैसले, विपक्ष ने साधा निशाना 
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज