लाइव टीवी

BSP ने CAA-NRC का किया विरोध, कानून को वापस लेने की मांग की

News18 Chhattisgarh
Updated: January 14, 2020, 1:58 PM IST
BSP ने CAA-NRC का किया विरोध, कानून को वापस लेने की मांग की
बसपा (BSP) के प्रदेश अध्यक्ष हेमंत पोयाम का कहना है कि बसपा इस कानून का विरोध कर रही है. (File Photo)

बसपा (BSP) के प्रदेश अध्यक्ष हेमंत पोयाम का कहना है कि हमारी पार्टी कानूनी तरीके से इस कानून का विरोध कर रही है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में अब सत्ताधारी दल कांग्रेस (Congress) के बाद अब बसपा ने भी सीएए (Citizenship Amendment Act) और एनआरसी (National Register of Citizens) के विरोध में आ गई है. पार्टी ने केंद्र सरकार से इस कानून को वापस लेने की भी मांग की है. इस मसले पर बसपा (BSP) के प्रदेश अध्यक्ष हेमंत पोयाम का कहना है कि बसपा इस कानून का विरोध कर रही है. संसदीय दल ने राष्ट्रपति से इस कानून को वापस लेने की गुहार भी लगाई है. उन्होंने कहा कि सीएए के विरोध में तोड़फोड़ करने में बसपा विश्वास नहीं करती है. हमारी पार्टी कानूनी तरीके से इस कानून का विरोध कर रही है.

कांग्रेस ने पहले ही किया है विरोध

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) ने घोषणा किया था कि वे एनआरसी (NRC) को नहीं मानेंगे. सीएम बघेल ने कहा था कि केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) भले ही अपनी संख्या बल के आधार पर संसद से कोई भी कानून बना ले, लेकिन उसे मानना जनता के हाथ में है. सीएम बघेल ने साफ कहा था कि वे देश के पहले नागरिक होंगे जो एनआरसी पर दस्तखत करने से इंकार करेंगे. उन्होंने कहा था कि नागरिकता से जुड़ा हुआ किसी भी तरह का फॉर्म भी नहीं भरेंगे.

पार्टी कर रही खात तैयारी

मालूम हो कि बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) का जन्म दिवस को 15 जनवरी को जनकल्याणकारी दिवस के रुप में मनाने की तैयारी पार्टी कर रही है. बसपा प्रदेश अध्यक्ष हेमंत पोयाम का कहना है कि मायावती का जन्म दिवस बसपा जनकल्याणकारी दिवस को यादगार बनाने की तैयारी में है. प्रदेश में भी इस बार बसपा इस कार्यक्रम को जोर-सोर से मनाने की तैयारी कर रही है. उन्होंने कहा कि पार्टी इस दिन विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से जन्म दिवस मनाने की तैयारी में हैं. पूरे प्रदेश में मायावती के जन्म दिवस को मनाकर बसपा अपनी शक्ति को बताने की कोशिश में कर रही है.

 ये भी पढ़ें: 

बड़े भाई ने किया सरेंडर, बदला लेने नक्सलियों ने कर दी छोटे भाई की हत्या! 

 

छेड़छाड़ के आरोप में 'बाबा' गिरफ्तार, ईश्वर दर्शन के नाम पर महिलाओं से करता था ये हरकत 

VIDEO: केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने दीपिका पादुकोण को लेकर दिया ये बड़ा बयान   

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 1:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर