लाइव टीवी

छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र आज से, 2 हजार 437 सवालों से घिरेगी भूपेश सरकार
Raipur News in Hindi

News18 Chhattisgarh
Updated: February 24, 2020, 8:56 AM IST
छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र आज से, 2 हजार 437 सवालों से घिरेगी भूपेश सरकार
छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र सोमवार से शुरू होगा.

छत्तीसगढ़ विधानसभा (Chhattisgarh Assembly) के बजट सत्र (Budget session) के लिए तैयारी पूरी हो चुकी है. 24 फरवरी से शुरू होने वाले सत्र में सभी राजनीतिक दलों ने भी अपनी तैयारी को पूरा कर लिया है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा (Chhattisgarh Assembly) के बजट सत्र (Budget session) के लिए तैयारी पूरी हो चुकी है. 24 फरवरी से शुरू होने वाले सत्र में सभी राजनीतिक दलों ने भी अपनी तैयारी को पूरा कर लिया है. इस बार का बजट सत्र के काफी हंगामेदार होने के आसार हैं. इस बजट सत्र में 22 बैठकें होंगी. इस बार अभी तक 2437 सवाल लगे हैं. यानी कि इन सवालों से सत्ता पक्ष को घेरने की कोशिश सदस्य करेंगे. 7 मार्च तक सवाल लगाए जाएंगे. पिछले बजट सत्र में 2079 सवाल लगे थे.

विधानसभा के बजट सत्र (Budget session) के दौरान प्रदेश की भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) सरकार चालू वित्तीय वर्ष का तीसरा अनुपूरक और नए वित्तीय वर्ष के मुख्य बजट सदन में पेश करेगी. सत्ता पक्ष को किस तरह से सदन में घेरना है. इसको लेकर बीजेपी ने अपनी रणनीति साफ कर दी हैं. पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह का कहना है कि बीजेपी इस बार सदन में धान किसान और कानून व्यवस्था को लेकर सत्तापक्ष से जवाब मांगेगी.

chhattisgarh news, cg news, bilaspur news, raipur news, ajit jogi, amit jogi, fir on ajit and amit jogi, ajit jogi servant suicide, fir on ajit and amit jogi in suicide case, छत्तीसगढ़ न्यूज, रायपुर न्यूज, बिलासपुर न्यूज, अजीत जोगी, अमित जोगी, अजीत और अमित जोगी पर एफआईआर, कर्मचारी की खुदकुशी के मामले में अजीत औऱ अमित जोगी पर एफआईआर
पूर्व सीएम अजीत जोगी. (File Photo)


अजीत जोगी की पार्टी ने भी की तैयारी.



विधानसभा के बजट सत्र को लेकर पूर्व सीएम अजीत जोगी भी अपनी रणनीति के तहत सदन में सत्तापक्ष को घेरने की तैयारी में हैं. अजीत जोगी का कहना है कि प्रदेश के किसान परेशान हैं. धान की खरीदी नहीं हो पाई है. इससे किसान सड़क पर हैं. शराबबंदी, युवाओं को बेरोजगारी भत्ता समेत कई मामलों में सरकार ने वायदा खिलाफी की है. इसपर सदन में उनसे कड़े सवाल किए जाएंगे. बीजेपी और जोगी कांग्रेस के नेताओं से यह स्पष्ट हो रहा है कि इस बार सदन में किसानों के मुद्दो को लेकर खाफी हंगामा होने की संभावना है.

सत्तापक्ष ने भी कसी कमर
बजट सत्र को लेकर सत्तापक्ष कांग्रेस के सदस्यों ने भी अपनी कमर कस ली है. विपक्ष के सवालों का कैसे सामना करना है. इसको लेकर पूरी रणनीति बना ली गई है. सत्तापक्ष को मालूम है कि इस बार किसानों के मुद्दे को लेकर विपक्ष उन पर सवालों के बौछार करेगी. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मंत्री मो. अकबर का कहना है कि सदन में विपक्ष के हर सवालों का जवाब सरकार देगी. इसको लेकर तैयारी भी पूरी कर ली गई है.

ये भी पढ़ें:
तंत्र-मंत्र की आड़ में नौकरानियों ने अपनी मालकिन से ठग लिये 40 लाख रुपये, ऐसे खुला राज

सोने-चांदी में भी कोरोना वायरस का असर, शादी सीजन में दामों में बेतहाशा वृद्धि ने बढ़ाई चिंता! 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 24, 2020, 8:56 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर