होम /न्यूज /छत्तीसगढ़ /Khairagarh: कांग्रेस की जीत के साथ ही अब खैरागढ़ के जिला बनने की बारी, सरकार ने शुरू की तैयारी

Khairagarh: कांग्रेस की जीत के साथ ही अब खैरागढ़ के जिला बनने की बारी, सरकार ने शुरू की तैयारी

खैरागढ़ उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी यशोदा वर्मा को जीत मिली है.

खैरागढ़ उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी यशोदा वर्मा को जीत मिली है.

छत्तीसगढ़ में एक और नया जिला बनना तय हो गया है. क्योंकि खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी का साथ जनता ने ...अधिक पढ़ें

रायपुर. छत्तीसगढ़ में अब एक नया जिला बनना लगभग तय हो गया है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के जिला बनाने के वादे पर खैरागढ़ विधानसभा क्षेत्र की जनता ने भरोसा जताया है. खैरागढ़ वालों ने विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी को प्रचंड बहुमत दिया है. उपचुनाव में कमजोर प्रत्याशी मानी जा रही यशोदा नीलांबर वर्मा को जनता ने 2067 वोटों के अंतर की एकतरफा जीत दी है. चुनाव का घोषणा पत्र जारी होने से पहले ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ऐलान कर दिया था कि यदि उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी को जीत मिलेगी तो परिणाम के 24 घंटे के भीतर ही खैरागढ़ को जिला बनाने का औपचारिक ऐलान कर दिया जाएगा.

खैरागढ़ उपचुनाव के प्रचार के दौरान जनता का मन भांपते हुए सीएम ने नए जिले के नाम में खैरागढ़-गंडई-छुईखदान जोड़ने का वादा भी कर दिया. खैरागढ़ को जिला बनाने का वादा ही पूरे चुनाव प्रचार में हावी रहा. जिला बनाने के वादे का ही नतीजा रहा कि जनता ने सत्ताधारी दल कांग्रेस के पक्ष में जमकर वोट किया. 12 अप्रैल को 78 प्रतिशत वोटिंग हुई. इसके बाद आज 16 अप्रैल को मतगणना के पहले राउंड से ही कांग्रेस प्रत्याशी को बढ़त मिलनी शुरू हो गई. पहले राउंड में कांग्रेस को 1175 वोटों की बढ़त मिली, जो  20 हजार से अधिक वोटों से जीत पर जाकर रूकी. कुल 21 राउंड की मतगणना हुई. हर राउंड में यशोदा आगे रही.

जिला बनाने की प्रशासनिक तैयारी शुरू
बता दें कि सत्ताधारी दल कांग्रेस के चुनावी वादे के अनुरूप अब खैरागढ़ को जिला बनाने की प्रशासनिक तैयारी भी शुरू हो गई है. 24 घंटे के भीतर इसका औपचारिक ऐलान भी किया जा सकता है. मतगणना के दौरान कांग्रेस की निर्णायक बढ़त के दौरान ही मंत्रालय में अधिकारियों की बैठकें शुरू हो गईं थीं. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जल्द ही इसका ऐलान कर सकते हैं. खैरागढ़-गंडई-छुईखदान को जिला बनाने का औपचारिक ऐलान जल्द ही किया जा सकता है.

Tags: BJP Congress, Chhattisgarh news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें