लाइव टीवी

CAA बवाल: 'गांधी-नेहरू के सपनों को पूरा कर रही है मोदी सरकार, फिर विरोध क्यों?'
Raipur News in Hindi

Awadhesh Mishra | News18 Chhattisgarh
Updated: January 5, 2020, 1:34 PM IST
CAA बवाल: 'गांधी-नेहरू के सपनों को पूरा कर रही है मोदी सरकार, फिर विरोध क्यों?'
बीजेपी ने सीएए के समर्थन में रैली निकाली. फाइल फोटो.

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में भी बयानबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है.

  • Share this:
रायपुर. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में भी बयानबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है. पूर्व सीएम व बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह (Dr. Raman Singh) का सीएए (CAA) को लेकर बड़ा बयान आया है. रविवार को राजधानी रायपुर (Raipur) में पूर्व सीएम डॉ. सिंह ने सीएए को लेकर कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधा. डॉ. सिंह ने कहा- 'महात्मा गांधी, जवाहर लाल नेहरू, सरदार पटेल ने गैर मुश्लिम शब्द का इस्तेमाल किया था. 'उन्होंने कहा था कि गैर मुश्लिमों के लिए भारत के दरवाजे खुले हैं'

पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह (Dr. Raman Singh) ने कहा कि 'मोदी सरकार गांधी-नेहरू के सपनों को पूरा कर रही है. कांग्रेस किस मुंह से इसका विरोध कर रही है यह समझ से परे है. इसका विरोध क्यों किया जा रहा.' रविवार को केन्द्रीय मंत्री संतोष गंगवार राजधानी रायपुर पहुंचे. यहां उन्होंने मीडिया से चर्चा की. इसी दौरान पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने कांग्रेस पर सीएए व एनआरसी को लेकर जमकर निशाना साधा. बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में कांग्रेस पर गंभीर आरोप भी लगाए.

केन्द्रीय मंत्री ने कही ये बात
रायपुर केन्द्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने मीडिया से चर्चा में कहा- मुश्लिम अल्पसंख्यक नहीं हैं, जो काम आज़ादी के तत्काल बाद होना चाहिए था. वो आज हम कर रहे हैं. अगर हिन्दू समाज पर कहीं प्रताड़ना हो रही है तो हिंदुस्तान में ही राहत मिलेगी. सीएए नागरिकता देने का कानून है, लेने का नहीं. साल 2014 के बाद जो पांच साल हमारे देश में रह लेगा हम उसे नागरिकता देंगे. पाकिस्तान में गैर मुश्लिमों पर प्रताड़ना बढ़ती जा रही है. मैं अपने संसदीय क्षेत्र बरेली के मुश्लिम समुदाय को समझाने में कामयाब रहा हूं. केन्द्रीय मंत्री गंगवार ने सीएए, एनपीआर और एनआरसी को लेकर चर्चा की.

ये भी पढ़ें:
नाम बदलकर रायपुर में रह रहा था लूट का आरोपी, साथियों ने ही उतारा मौत के घाट 

बीमारी से जूझ रही हैं बल्दीबाई, राजीव और सनिया गांधी को कंदमूल खिलाकर बनी थीं कांग्रेस की पोस्टर लेडी 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 5, 2020, 1:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर