विधानसभा चुनाव को लेकर आयकर विभाग की रडार पर रहेंगे प्रत्याशी

आयकर विभाग ने भी आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपनी कमर कस ली है.साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव में आयकर विभाग की रडार पर चुनाव में ज्यादा रुपया खर्च करने वाले नेताओं पर रहेगी.इसके लिए आयकर विभाग ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं.

Surender Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: September 15, 2018, 11:29 PM IST
विधानसभा चुनाव को लेकर आयकर विभाग की रडार पर रहेंगे प्रत्याशी
आयकर भवन, रांची
Surender Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: September 15, 2018, 11:29 PM IST
आयकर विभाग ने भी आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपनी कमर कस ली है. साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव में आयकर विभाग की रडार पर चुनाव में ज्यादा रुपया खर्च करने वाले नेता भी रहेंगे. इसके लिए आयकर विभाग ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं. इसके लिए प्रदेश के सभी जिलों में अपने एक्सपर्ट अधिकारियों की टीम का आयकर विभाग का गठन कर दिया है. गलत रिटर्न फाइल करने वाले राजनीतिक प्रत्याशियों पर एक्शन लिया जाएगा. साथ ही आयकर विभाग बैंकों में हो रहे अधिक लेनदेन पर भी नजर रखेगा.

इस बार के विधानसभा चुनाव में आयकर विभाग अपनी पैनी नजर बनाए रखने का खाका तैयार कर लिया है. आयकर विभाग उन सभी जगहों पर अपनी कड़ी नजरे रखेगा जहां से अधिक लेनदेन होने के आसार हैं. इसके साथ ही साथ आयकर विभाग के पास सभी राजनीतिक पार्टियों का डाटा रहेगा जो विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं. इतना ही नहीं उन सभी राजनीतिक प्रत्याशियों पर भी नजरे रहेगी जो चुनाव में ज्यादा रुपया खर्च करती हैं. प्रत्याशियों के आयकर रिटर्न फाइल पर भी नजरें रहेगी.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर