लाइव टीवी

निजी कंपनी पर मानव तस्करी का केस दर्ज, साउथ अफ्रीका में मजदूरों को बंधक बनाने का आरोप

Raghwendra Sahu | News18 Chhattisgarh
Updated: October 17, 2019, 3:49 PM IST
निजी कंपनी पर मानव तस्करी का केस दर्ज, साउथ अफ्रीका में मजदूरों को बंधक बनाने का आरोप
बताया जा रहा है कि मजदूरों ने ही कंपनी के खिलाफ शिकायत की है. (सांकेतिक तस्वीर)

मजदूरों की शिकायत के बाद पुलिस ने धरसींवा की एक कंपनी पर एफआईआर दर्ज कर लिया है. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. बंधक बने मजदूरों को वापस लाने की बात भी पुलिस ने की है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) की एक निजी कंपनी पर मानव तस्करी (Human Trafficking) का केस दर्ज किया गया है. कंपनी पर मजदूरों को विदेश भेजने फिर वहां उन्हें जबरन बंधक बनाकर रखने का आरोप लगा है. मिली जानकारी के मुताबिक पीड़ित कुछ मजदूरों ने ही पुलिस से इस मामले की शिकायत की. मजदूरों की शिकायत के बाद पुलिस ने धरसींवा की एक कंपनी पर एफआईआर (FIR) दर्ज कर लिया है. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. कहा जा रहा है कि अभी भी रायपुर के कुछ मजदूर साउथ अफ्रीका में बंधक हैं. पुलिस जल्द रिहा करने लेने की बात कर रही है.

इस कंपनी पर दर्ज हुआ केस

बता दें कि न्यूज 18 की खबर का बड़ा असर हुआ है. धरसीवां के फार्च्यून मेटालिक नाम की कंपनी के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज किया है. कंपनी द्वारा मजदूरों को साउथ अफ्रीका भेजे जाने और बंधक बनाने का आरोप लगा है. कुछ दिन पहले न्यूज 18 ने प्रमुखता से मजदूरों को लेकर खबर दिखाई थी. बताया जा रहा है कि मजदूरों ने ही कंपनी के खिलाफ शिकायत की है.



विदेश मंत्रालय में की थी शिकायत

बताया जा रहा है कि कुछ मजदूरों ने कंपनी के खिलाफ धरसीवां थाने में मानव तस्करी का केस दर्ज कराया है. मजदूरों का कहना है कि झांसा देकर बड़ी संख्या में मजदूरों को साउथ अफ्रीका भेजा गया है. मजदूरों का आरोप है कि वहां उनहें वेतन भी नहीं दिया जाता था. दस्तावेज जब्त कर उन्हें बंधक बना लिया गया. कुछ मजदूर जो वहां से वापस आए उन्होंने पुलिस से शिकायत की है. बताया जा रहा है अभी भी कुछ मजदूर साउथ अफ्रीका में बंधक हैं. उनको रिहा कर वापस लाने की कोशिश अब पुलिस करेगी. बता दें कि मजदूरों ने विदेश मंत्रालय में भी इस मामले की शिकायत की थी.

ये भी पढ़ें: 
Loading...

जशपुर में बढ़ा डेंगू का कहर, मिले 8 पॉजिटिव मरीज, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप 

कमीशनखोरी से कमाए के पैसों पर गरज रहे हैं रमन सिंह: सीएम भूपेश बघेल 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 3:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...