लाइव टीवी

रायपुर रेलवे स्टेशन का पार्किंग बना गुंडागर्दी का अड्डा, मारपीट से लेकर छेड़छाड़ तक की शिकायत
Raipur News in Hindi

News18 Chhattisgarh
Updated: February 24, 2020, 6:52 PM IST
रायपुर रेलवे स्टेशन का पार्किंग बना गुंडागर्दी का अड्डा, मारपीट से लेकर छेड़छाड़ तक की शिकायत
अधिकारी जांच के बाद कार्रवाई की बात कर रहे हैं.

पार्किंग ठेकेदार और उनके गुर्गों की गुंडागर्दी इतनी है कि लोग खुलकर बोलने से भी बचते हैं.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में क्राइम का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है. आलम ये है कि रायपुर रेलवे स्टेशन ( Raipur Railway Station) का पार्किंग गुंडागर्दी का अड्डा बन गया है. आए दिन लोगों से ज्यादा रुपये लेने पर विवाद और मारपीट की शिकायतें आ रही है. इतना ही नहीं पार्किंग में रखी गाड़ियों से पेट्रोल (Petrol) की चोरी तक का आरोप लगा रहा है. दरअसल, रेलवे स्टेशन में आने जाने वाले यात्री असुविधा से बचने के लिए खुद की बाइक और कार से आते है और पार्किंग में अपनी गाड़ियां रखते है. लोगों का आरोप है कि पार्किंग (Parking) में मौजूद लोगों द्वारा न केवल आम लोगों से बहुत बुरे तरीके से व्यवहार किया जाता है बल्कि निर्धारित दर से ज्यादा वसूली की जाती है.

रेलवे स्टेशन में पार्किंग के लिए आ रहे लोगों का कहना है कि यहां गाड़ियों की सुरक्षा भी भगवान भरोसे रहती है. लोगों का आरोप है कि जब इस मामले की शिकायत की जाती है पार्किंग में मौजूद लोग मारपीट करते हैं. महिलाओं का आरोप है कि पार्किंग के लोग कई बार छेड़खानी तक करते हैं. पार्किंग ठेकेदार और उनके गुर्गों की गुंडागर्दी इतनी है कि लोग खुलकर बोलने से भी बचते हैं.

सीसीटीवी में कैद हुई थी वारदात

लोगों से किस तरह स्टेशन के पार्किंग में गुंडागर्दी और मारपीट की जाती है उसका नजारा सीसीटीवी (CCTV) में भी कैद हो चुका है. मालूम हो कि हाल ही में रेलवे स्टेशन की पार्किंग में एक व्यक्ति ने अपनी बाइक रखी थी. जब वो काम निपटाके वापस आया तो उसकी बाइक टूट फूटी हालत में मिली. जब पीडि़त व्यक्ति ने इस मामले की शिकायत पार्किंग के लोगों से की तो उन्होंने उसी के साथ मारपीट कर दी. इसके अलावा पार्किंग में लोगों की गाड़ियों से पेट्रोल की चोरी भी वारदात रिकॉर्ड हो चुकी है.



अधिकारी की दलील

पार्किंग के ठेकेदार और उनके गुर्गों द्वारा मारपीट किए जाने के मामलों की शिकायत भी होती है लेकिन  कोई कड़ी कारवाई नहीं की जाती. यही वजह है कि इन लोगों का साहस बढ़ता जाता है. हालांकि इस पूरे मामले में जीआरपी थाना प्रभारी आरके बोरझा का कहना है कि ऐसी किसी भी तरह की शिकायत मिलेगी तो कार्रवाई की जाएगी.

 

ये भी पढ़ें: 

रायपुर: प्रिंसिपल ने बच्ची से क्लास में कटवाया नाखून, लगवाई झाडू, वीडियो वायरल! 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 24, 2020, 6:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर