लाइव टीवी

CD कांड: सीबीआई ने पीसीसी चीफ भूपेश बघेल को भी बनाया आरोपी
Raipur News in Hindi

निलेश त्रिपाठी | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: December 13, 2017, 2:10 PM IST
CD कांड: सीबीआई ने पीसीसी चीफ भूपेश बघेल को भी बनाया आरोपी
निकलते भूपेश बघेल. फाइल फोटो

छत्तीसगढ़ के मंत्री के कथित सेक्स सीडी मामले में सीबीआई ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल को भी आरोपी बनाया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के मंत्री के कथित सेक्स सीडी मामले में सीबीआई ने छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल को भी आरोपी बनाया है. सीबीआई ने मंत्री राजेश मूणत की शिकायत पर पत्रकार विनोद वर्मा, भूपेश बघेल व अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है.

चर्चित क​थित सेक्स सीडी मामले में सीबीआई ने 12 दिसंबर 2017 की तिथि में दिल्ली ब्रांच में एफआईआर दर्ज की है. सीबीआई में दर्ज एफआईआर में पत्रकार विनोद वर्मा, भूपेश बघेल का नाम आरोपियों में शामिल है. इसके अलावा अन्य आरोपियों के नाम जांच के बाद जोड़े जा सकते हैं.

सीबीआई ने आईटी एक्ट के उलंघन के तहत मामला दर्ज किया है.
बता दें कि मंत्री राजेश मूणत ने 27 अक्टूबर 2017 को रायपुर के सिविल लाइन थाने में विनोद वर्मा व भूपेश बघेल के खिलाफ शिकायत की थी. इसके बाद सरकार ने कथित सेक्स सीडी की जांच सीबीआई को सौंपने का निर्णय लिया. सरकार के आवेदन के बाद ही सीबीआई ने जांच शुरू की. मंत्री का आरोप है कि भूपेश बघेल व अन्य ने उनके नाम की झूठी सेक्स सीडी लोगों को बांटी है.



पुलिस वैन में बैठे पत्रकार विनोद वर्मा. फाइल फोटो.




सीबीआई अधिकारी रिछपाल सिंह मामले की जांच कर रहे हैं. इसके लिए वे अपनी ​टीम के साथ रायपुर पहुंच चुके हैं. गौरतलब है कि मामले में 26 अक्टूबर 2017 को रायपुर पुलिस ने वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा को उनके गाजियाबाद स्थित घर से गिरफ्तार किया था. इसके बाद उन्हें जेल भेज दिया गया. पत्रकार वर्मा फिलहाल जेल में हैं.

सूत्रों के मुताबिक सीबीआई जल्द ही पीसीसी चीफ भूपेश बघेल से मामले में पूछताछ कर सकती है. इस हाई प्रोफाइल मामले में कांग्रेस के अन्य नेता भी लपेटे में आ सकते हैं. सूत्र बताते हैं कि मामले में भिलाई के एक युवा नेता व व्यवसायी से भी सख्ती से पूछताछ की जा सकती है.

सीबीआई ने दर्ज किए हैं दो एफआईआर
सेक्स सीडी कांड मामले में सीबीआई ने दो केस दर्ज किए हैं. पहला केस प्रकाश बजाज की पंडरी थाने में दर्ज उस शिकायत पर आधार है, जिसमें उन्होंने अज्ञात के खिलाफ रंगदारी का मामला दर्ज करवाया है. इसी मामले में वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा को रायपुर पुलिस ने गाजियाबाद से गिरफ्तार किया. इस मामले में सीबीआई ने फिलहाल किसी के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज नहीं किया है. इसी मामले में दूसरा केस मंत्री राजेश मूणत की शिकायत को आधार कर दर्ज किया गया है. इसमें पत्रकार विनोद वर्मा व पीसीसी चीफ भूपेश बघेल का नाम है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2017, 1:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading