होम /न्यूज /छत्तीसगढ़ /

Chhattisgarh Congress Crisis Live: भूपेश बघेल की राहुल गांधी के साथ बैठक खत्म

Chhattisgarh Congress Crisis Live: भूपेश बघेल की राहुल गांधी के साथ बैठक खत्म

Bhupesh Baghel v/s TS Singhdeo: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के बीच मुलाकात जारी है. कांग्रेस मुख्यालय में भूपेश बघेल के पक्ष में 55 विधायक के शक्ति प्रदर्शन का दावा किया जा रहा है. सभी भूपेश बघेल को न बदलने की मांग कर रहे हैं. छतीसगढ़ कांग्रेस उपाध्यक्ष अटल श्रीवास्तव समेत 15 जिलाध्यक्ष भी समर्थन में पहुंचे हैं.

  • News18 Chhattisgarh
  • | August 27, 2021, 19:32 IST
    LAST UPDATED A YEAR AGO

    हाइलाइट्स

    19:02 (IST)
    सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मंत्री गुरु रूद्र कुमार को भूपेश बघेल के करीबी मंत्रियों का बुलावा आया है. इसके बाद वे दिल्ली रवाना हो गए है.

    18:12 (IST)
    कांग्रेस मुख्यालय में विधायकों के शक्ति प्रदर्शन का दावा किया जा रहा  है. सभी भूपेश बघेल को नहीं बदलने की मांग कर रहे हैं. छतीसगढ़ कांग्रेस उपाध्यक्ष अटल श्रीवास्तव समेत 15 जिलाध्यक्ष भी समर्थन में पहुंचे हैं.

    18:02 (IST)

    एनएनआई ने किया ट्वीट: कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे छतीसगढ़ के कई विधायक

    17:57 (IST)

    छत्तीसगढ़ में चल रहे सियासी घटनाक्रम के बीच पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने एक ट्वीट किया है और कांग्रेस को अपने 15 साल का कार्यकाल याद दिलाया.

    17:55 (IST)
    प्रियंका को राहुल गांधी के घर छोड़कर उनके बेटे निकल गए थे. बैठक से निकलते वक्त प्रियंका अपनी गाड़ी की बजाए एक छोटी गाड़ी में बैठी थीं.

    17:50 (IST)
    दिल्ली में चल रही सियासी उठापटक के बीच बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस से छह सवाल पुछे हैं. बीजेपी ने कहा- तीन चौथाई बहुमत को कौन अस्थिर कर रहा है, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल स्पष्ट करें.

    17:47 (IST)
    मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और राहुल गांधी के बीच मुलाकात जारी है. ताजा जानकारी के मुताबिक, प्रियंका गांधी राहुल गांधी के निवास से रवाना हो गई हैं

    17:43 (IST)
    छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और राहुल गांधी के बीच मुलाकात जारी है. बैठक राहुल गांधी के आवास में चल रही है. पीएल पुनिया, के सी वेणुगोपाल और प्रियंका गांधी भी मौजूद है

    17:25 (IST)
    छत्तीसगढ़ के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत का बड़ा बयान देते कहा कि प्रदेश में कैप्टन बदलने की जरूरत की नहीं. भगत ने ट्वीट कर कहा -किसी भी टीम के कैप्टन को बदलने की जरूरत तब हो सकती हैं. जब टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही हो, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में राज्य में चहुमुखी विकास के नए आयाम स्थापित कर रहा है. भूपेश हैं तो भरोसा है.

    17:20 (IST)
    मिली जानकारी के मुताबिक जनजातीय मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा और दंतेवाड़ा विधायक देवती कर्मा दिल्ली के लिए रवाना हो सकते हैं

    रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Congress Crisis)  में भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) और टीएस सिंहदेव (TS Singhdeo) के बीच विवाद बढ़ता जा रहा है. छत्तीसगढ़ में ढ़ाई-ढ़ाई के मुख्यमंत्री को लेकर खींचतान जारी है. विवाद जब दिल्ली दरबार पहुंचा तो सूबे में उठापटक चालू हो गई. 48 घंटे में दोबारा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को दिल्ली बुलाया गया. सूबे के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव दिल्ली में ही डटे हुए हैं. दोनों नेता सोनिया गांधी से मुलाकात करना चाह रहे थे. लेकिन जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से समय नहीं मिल पाया है. अब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राहुल गांधी के आवास पहुंचे हैं. सीएम बघेल की राहुल गांधी से मुलाकात हो रही है. राहुल गांधी के घर प्रियंका गांधी भी पहुंच गई हैं.

    भूपेश बघेल के समर्थन में 55 विधायक

    सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के समर्थन में 55 विधायकों की सूची तैयार की गई है. पीएल पुनिया के आवास में यह सूची तैयार की गई. यह सूची राहुल गांधी को दी जएगी. विधायकों से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के समर्थन में पत्र भी लिखवाए गए हैं. ये पत्र आलाकमान तक भेजे जाएंगे. बघेल के नेतृत्व में बेहतर कार्य किए जाने का हवाला पत्र में दिया गया है. आने वाले दिनों में बघेल को ही मुख्यमंत्री बनाएं रखने की मांग विधायकों ने की है.

    इसी बीच खबर है कि छत्तीसगढ़ के महापौर भी दिल्ली रवाना हो रहे हैं. महापौर एजाज ढेबर, धमतरी महापौर विजय देवांगन, राजनांदगांव मेयर हेमा देशमुख और मरवाही विधायक केके ध्रुव दिल्ली आ रहे हैं.

    विज्ञापन