Home /News /chhattisgarh /

सूरजपुर से सामने आया COVID-19 का नया मामला, पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 4

सूरजपुर से सामने आया COVID-19 का नया मामला, पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 4

स्वास्थ्य मंत्रालय ने ये दिशा निर्देश दिए हैं कि रेड, ऑरेंज ज़ोन में कन्टेनमेंट के जरिए संक्रमण को फैलने से रोकें. (Demo Pic)

स्वास्थ्य मंत्रालय ने ये दिशा निर्देश दिए हैं कि रेड, ऑरेंज ज़ोन में कन्टेनमेंट के जरिए संक्रमण को फैलने से रोकें. (Demo Pic)

कोरोना वायरस (Corona Virus) का नया मामला सूरजपुर (Surajpur) जिले से सामने आया है.

रायपुर. मंगलवार का दिन कोविड-19 (COVID-19) को लेकर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के लिहाज से उतार-चढ़ाव वाला रहा. मंगलवार को उस वक्त बड़ी राहत मिली जब कोरबा (Korba) के कटघोरा (Katghora) की दो महिला मरीज पूरी तरह से ठीक हो कर एम्स रायपुर (AIIMS, Raipur) से डिस्चार्ज हो गईं. दोनों के डिस्चार्ज होने पर खुशी इस बात की भी रही कि दोनों ही महिलाओं के छोटे बच्चे हैं जिन्हें संक्रमण नहीं हुआ. मगर शाम होते-होते छत्तीसगढ़ में एक और कोरोना मरीज की पुष्टि हो गई.

कोरोना वायरस (Corona Virus) का नया मामला सूरजपुर (Surajpur) जिले से सामने आया है. इसे मिलाकर अब छत्तीसगढ़ में कुल 38 मरीज हुए जिनमें से 34 ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं, तो वही एक्टिव मरीजों की संख्या 04 हो गई है. माइक्रोबायोलॉजी डिपार्टमेंट के हेड डॉ. अरविंद नेरल ने इसकी पुष्टि की है.

अंबेडकर मेडिकल कॉलेज रायपुर में हुई थी जांच

छत्तीसगढ़ में कोरोना जांच के तीसरे केंद्र के रूप में स्थापित रायपुर मेडिकल कॉलेज में पहला पॉजिटिव मामला पुष्ट हुआ है. दरअसल, 58 वर्षीय मजदूर झारखंड का निवासी है जो सूरजपुर कैंप में रह रहा था. जांच के बाद इनमें कोरोना वायरस पाया गया है. यह मजदूर महाराष्ट्र के रास्ते पहले राजनंदगांव पहुंचा जहां से उसे सूरजपुर भेज दिया गया था.

जांच रिपोर्ट का इंतजार

छत्तीसगढ़ में अब तक कुल  15737 संदिग्धों की जांच हुई हैं, जिनमें से 14953 नेगिटिव तो 38 पॉजिटिव पाए गए हैं. जबकि 746 संदिग्धों की जांच रिपोर्ट आना बाकि है. तो वहीं मौजूदा समय में प्रदेश में कुल 24165 व्यक्ति होम क्वारंन्टीन में रह रहे हैं.



स्वास्थ्य मंत्री ने भी किया ट्वीट

छत्तीसगढ़ में नए कोरोना पॉजिटिव मरीज के मिलने की जानकारी सूबे के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी अपने ट्वीटर हैंडल के जरिए दी है. अपने ट्वीट में स्वास्थ्य मंत्री ने लिखा है कि आज सूरजपुर के प्रतापपुर कैम्प में झारखंड का एक 58 साल का अप्रवासी मजदूर कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग द्वारा पूरा एहतियात बरता जा रहा है.

ये भी पढ़ें: 

 COVID-19: कोरोना योद्धाओं के लिए IPS शशि मोहन ने लिखी कविता, बढ़ाया हौसला

सरकारी दफ्तरों में पहले सैनिटाइजेशन फिर कामकाज, CM भूपेश बघेल ने CS को दिए निर्देश 

Tags: Chhattisgarh news, Congress, Corona Virus, Raipur news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर