COVID-19: रायपुर में फिर मिला पॉजिटिव मरीज, 24 घंटे में 15 नए मामले
Raipur News in Hindi

COVID-19: रायपुर में फिर मिला पॉजिटिव मरीज, 24 घंटे में 15 नए मामले
बिहार में अब तक 32 जिले कोरोना से प्रभावित हो चुके हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

24 घंटे में मिले 15 नए मरीज. राजधानी रायपुर में सातवें कोरोना (Coronavirus) मरीज की पुष्टि हो गई है. अब प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 58 पहुंच गई है.

  • Share this:
रायपुर.  कोविड-19 (COVID-19) को लेकर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के लिहाज से बीते 24 घंटे बेहद बुरा रहा. बुरा इसलिए क्योंकि छत्तीसगढ़ दो बार कोरोना (Coronavirus) के खिलाफ जंग में 90 फीसदी सफल होने के बाद मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोत्तरी हुई है. नया मामला राजधानी रायपुर (Raipur) का है जहां 24 वर्षीय एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. RT-PCR पद्धति से हुई जांच में युवक पॉजिटिव पाया गया है. जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद युवक को उपचार के लिए रायपुर एम्स में भर्ती कराया गया है.

इस नए मरीज के साथ ही छत्तीसगढ़ में कोरोना पीड़ितों की कुल संख्या बढ़कर 58 हो गई है, तो वहीं एक्टिव मरीजों की संख्या 22 हो चुकी है. इनमें से अब तक 36 मरीज डिस्चार्ज होकर घर जा चुके हैं. बात अगर मौजूदा समय में एक्टिव मरीज की करें तो राजधानी रायपुर के 02, सूरजपुर (Surajpur) के 06, दुर्ग (Durg) के 08 और कवर्धा (Kawardha) जिले के 06 केस शामि हैं.

इलाके को किया गया सील



राजधानी रायपुर के जिस 24 वर्षीय युवक की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उसके निवास स्थान वाले पूरे क्षेत्र को सील कर अभियान शुरू किया गया है. जिले के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने बताया कि पीड़ित युवक से संबंधित व्यक्तियों की सूची तैयार की जा रही है. एहतियातन पूरे क्षेत्र को सैनिटाइज किया जा रहा है.
24 घंटे में मिले 15 नए मरीज

जिस कोरोना वायरस के क्रम को तोड़ने बीते करीब 50 दिनों से देश और दुनिया में लगातार अभियान चलाया जा रहा है वो कोरोना वायरस धीरे-धीरे और विकराल रूप धारण कर रहा है. बात अगर छत्तीसगढ़ की करें तो यह कोरोना के क्रम को तोड़ने अधिक ही सतर्कता बरती गई. बाबजूद इसके बीते 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना के 15 नए मामले सामने आए हैं. बीते 24 घंटे में जो 15 नए मरीज मिले हैं उनमें 08 दुर्ग से, 06 कवर्धा से और 01 मरीज रायपुर में मिला है.



रायपुर एम्स ने की नए मरीज की पुष्टि

24 वर्षीय युवक को पॉजिटिव होने की पुष्टि खुद रायपुर एम्स ने ट्वीट करके किया है. वहीं न्यूज़ 18 से बात करते हुए एम्स के अधीक्षक नितिन एम नागलकर ने कहा कि बीते 24 घंटे में 15 नए मरीजों को उपचार के लिए भर्ती कराया गया है. डॉक्टरों की विशेष टीम सभी पीड़ितों का उपचार कर रही है. आज जिस युवक की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है उसकी जांच एम्स में ही की गई थी.

ये भी पढ़ें: 

प्रवासी मजदूों को बड़ी सौगात, घर लौटने के टिकट का खर्च उठाएगी छत्तीसगढ़ सरकार

लॉकडाउन में हाईटेक हुई रविशंकर यूनिवर्सिटी, इस पोर्टल से होगी पढ़ाई, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज