• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • रायपुर में फ्लाइट्स की ऑनलाइन बुकिंग शुरू, इस तारीख के बाद की मिल सकती है टिकट

रायपुर में फ्लाइट्स की ऑनलाइन बुकिंग शुरू, इस तारीख के बाद की मिल सकती है टिकट

बेंगलूरु के लिए जयपुर से 3 फ्लाइट संचालित होंगी.

बेंगलूरु के लिए जयपुर से 3 फ्लाइट संचालित होंगी.

केन्द्र सरकार की ओर से यात्री विमान सेवा (Airline) शुरू करने के संबंध में अभी कोई निर्देश नहीं मिले हैं.

  • Share this:
रायपुर. रायपुर (Raipur) के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट (Swami Vivekananda Airport, Raipur) को देश के प्रमुख शहरों से जोड़ने वाली एयरलाइंस कंपनियों ने उड़ानों के लिए टिकटों की बुकिंग शुरू कर दी है. हालांकि ये बुकिंग 4 जून के बाद की हवाई टिकटों के लिए की जा रही है. इंडिगो एयरलाइंस समेत कुछ निजी कंपनियों ने ऑनलाइन टिकटों (Online Ticket) की अभी बुकिंग शुरू की है. वैसे 3 मई के बाद उड़ानों को लेकर केन्द्र सरकार की नई गाइडलाइन भी जारी होगी जिसके बाद मई में टिकटों की बुकिंग की जाएगी.

देशभर में लॉकडाउन के बाद केन्द्र सरकार ने घरेलू उड़ानों को भी बंद करने की घोषणा की थी, जिसके बाद रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट में रोजाना आने-जाने वाली करीब 27 उड़ानों को भी बंद कर दिया गया था. विमान कंपनियों की वर्तमान तैयारियों को देखकर लग रहा है कि 7-8 उड़ाने शुरू की जा सकती हैं. इंडिगो ने फिलहाल अपनी दिल्ली, मुंबई और हैदराबाद की सीधी फ्लाइट की बुकिंग शुरू की है. सभी विमान कंपनियों को फिलहाल डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन और शासन की अनुमति का इंतजार है.

सैनिटाइज हुआ रायपुर एयरपोर्ट

आपको बता दें कि लॉकडाउन के दौरान रायपुर एयरपोर्ट को पूरी तरह से सैनिटाइज किया गया है.
विमान सेवा शुरू होने से पहले रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट में सोशल डिस्टेंसिंग के लिए मार्किंग की गई है. एयरपोर्ट के मुख्य गेट, टर्मिनल, बैगेज से लेकर विमान में चढ़ने तक की जगह में मार्किंग की गई है. अगर लॉकडाउन के बाद जब भी विमान सेवा शुरू की जाती है तब सभी यात्रियों को एयरपोर्ट के गेट से लेकर सोशल डिस्टेंसिंग के लिए बनाई गई मार्किंग का पालन करना होगा.

स्वामी विवेकानन्द एयरपोर्ट में विशेषज्ञों की टीम के साथ ये मार्किंग की गई है ताकी यात्रियों में निश्चित दूरी बनी रहे. बोर्डिंग पास लेने के बाद सिक्योरिटी होल्ड एरिया में जाने से पहले होने वाली सुरक्षा जांच के लिए लगने वाली कतार में यात्रियों के बीच आवश्यक दूरी हो इसका पूरा ध्यान रखा गया है.

स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट के डायरेक्टर राकेश सहाय का कहना है कि विमान सेवा शुरू होने से पहले एयरपोर्ट में सारी तैयारियां की जा रही है और विशेषज्ञों की मौजूदगी में ही सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर निर्धारित दूरी में मार्किंग की गई है. हांलाकि सहाय ने ये भी बताया कि केन्द्र सरकार की ओर से यात्री विमान सेवा शुरू करने के संबंध में अभी कोई निर्देश नहीं मिले हैं.

ये भी पढ़ें: 

COVID-19: कोरोना संकट में शहीद की पत्नी ने किया ऐसा नेक काम, CM भूपेश बोले- नि:शब्द हूं, सलाम है 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज