लाइव टीवी

मंत्री अमरजीत भगत का बड़ा ऐलान, कहा- मौसम को देखते हुए बढ़ाया जाएगा धान खरीदी का समय

Mamta Lanjewar | News18 Chhattisgarh
Updated: February 8, 2020, 11:05 AM IST
मंत्री अमरजीत भगत का बड़ा ऐलान, कहा- मौसम को देखते हुए बढ़ाया जाएगा धान खरीदी का समय
धान खरीदी पर मंत्री अमरजीत भगत ने एक बड़ा बयान दे दिया है.

गौरतलब है कि पिछ्ले दिनों मंत्री अमरजीत भगत ने कहा था कि धान खरीदी की तारीख आगे नहीं बढ़ेगी. किसानों को पर्याप्त समय मिला गया है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में धान खरीदी (Paddy Purchase) पर हो रहे विवाद के बीच सूबे के मंत्री अमरजीत भगत (Minister Amarjeet Bhagat) ने एक बड़ा ऐलान कर दिया है. खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने न्यूज 18 से एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा कि मौसम को देखते हुए अब धान खरीदी का समय बढ़ाया जाएगा. मंत्री ने कहा कि कैबिनेट की बैठक (Cabinet Meeting) में यह फैसला लिया जाएगा. वहीं उन्होंने यह भी कहा कि धान खरीदी केंद्रों में जो धान भीग रहा है उसके लिए सरकार की ओर से इंतजाम किया जाएगा. धान खरीदी में लापरवाही बरतने वालों पर सख्थ कार्रवाई भी होगी. मालूम हो कि बेमौसम बारिश (Unseasonal Rain) की वजह से धान खरीदी केंद्रों में धान भीग भी रहा है और कई इलाकों में खरीदी बंद है. अगर सरकार ऐसा फैसला लेती है तो किसानों को बड़ी राहत मिलेगी. गौरतलब है कि पिछ्ले दिनों मंत्री अमरजीत भगत ने कहा था कि धान खरीदी की तारीख आगे नहीं बढ़ेगी. किसानों को पर्याप्त समय मिला गया है.

मंत्री टीएस सिंहदेव ने दी थी ये सलाह

मालूम हो कि धान खरीदी पर हो रही सियात पर मंत्री टीएस सिंहदेव (TS Singhdeo) ने एक बड़ा बयान दिया था. मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा था कि धान खरीदी को लेकर सरकार को किसानों की मांग पर विचार करना चाहिए. उन्होंने कहा था कि अगर किसान अपना धान नहीं बेच पाए है तो तारीख आगे बढ़ाने के विकल्प को खुला रखना चाहिए. स्थिति के मुताबिक धान खरीदी पर सरकार को फैसला लेना चाहिए. मंत्री ने कहा था कि किसानों को फोन आ रहे हैं. टोकन के बावजूद वे धान नहीं बेच पा रहे हैं. लोगों की बात पहले सुननी चाहिए, फिर फैसला लिया जाना चाहिए.

chhattisgarh news, cg news. raipur news. paddy purchase, paddy purchase in chhattisgarh, minister ts singhdeo, ts singhdeo statement on paddy purchase, छत्तीसगढ़ न्यूज, सीजी न्यूज, रायपुर न्यूज, धान खरीदी, छत्तीसगढ़ में धान खरीदी, धान खरीदी का समय, छत्तीसगढ़ में धान खरीदी का समय, धान खरीदी पर मंत्री का बयान, धान खरीदी पर टीएस सिंहदेव का बयान, धान खरीदी पर सियासत
मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा था कि धान खरीदी को लेकर सरकार को किसानों की मांग पर विचार करना चाहिए. . (File Photo)


विपक्ष ने की थी ये बात

इस मसले पर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह (Former CM Dr. Raman Singh) ने कहा था कि किसानों के लिए सरकार को संवेदनशील होना चाहिए. धान खरीदी के दौरान भी कई दिनों तक धान खरीदी बंद रही. इस वजह से किसान परेशान है. किसानों ने अभी तक अपना पूरा धान बेचा नहीं है. डॉ. रमन सिंह ने मांग की थी कि सरकार को 15 दिन धान खरीदी का समय बढ़ा लेना चाहिए. आखिर क्यों किसानों के बीच आंदोलन की स्थिति सरकार पैदा कर रही है.
 

ये भी पढ़ें: 

 

धान खरीदी पर मंत्री टीएस सिंहदेव का बड़ा बयान, प्रदेश सरकार को दी ये सलाह 

 

सुपेबेड़ा की किडनी बीमारी के समाधान के लिए अब आंध्र प्रदेश का सहारा, सरकार ने बनाया ये प्लान 

 

चुनाव प्रचार से लौटे CM भूपेश बघेल का बड़ा दावा, कहा- दिल्ली में आएगा चौंकाने वाला रिजल्ट 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 8, 2020, 10:54 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर