खाकी की जगह अब इस रंग की टोपी में दिखेगी CG पुलिस, मच्छरों से निपटने मिलेगी क्रीम

साथ ही जवानों को मच्छरों के आंतक से बचाने के लिए मच्छर अगरबत्ती, जेल क्रीम और केमिकल की खरीदी भी की जा रही है.

Surendra Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: August 9, 2019, 2:09 PM IST
खाकी की जगह अब इस रंग की टोपी में दिखेगी CG पुलिस, मच्छरों से निपटने मिलेगी क्रीम
अब खाकी के स्थान पर गहरे नीले रंग की टोपी में जवान नजर आएंगे.
Surendra Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: August 9, 2019, 2:09 PM IST
छत्तीसगढ़ पुलिस के जवान की जल्दी ही टोपी बदलने वाली है. अब खाकी रंग की गांधी टोपी की जगह पुलिस के जवान गहरे नीले रंग की गोल टोपी पहने हुए दिखेंगे. इस बदलाव के लिए राज्य पुलिस ने तैयारियां भी शुरू कर दी है. न्यूज 18 छत्तीसगढ़ से एक्सक्लूसिव बातचीत में स्पेशल डीजीपी आरके विज ने कहा कि अब खाकी के स्थान पर गहरे नीले रंग की टोपी में जवान नजर आएंगे. उन्होने कहा कि करीब 32 हजार नई टोपी खरीदी करने के लिए निविदा जारी कर दी गई है. खरीदी होते ही जवानों को आपूर्ति दे दी जाएगी. इसके साथ ही जवानों को मच्छरों के आंतक से बचाने के लिए मच्छर अगरबत्ती, जेल क्रीम और केमिकल की खरीदी भी की जा रही है.

 

453 थानों में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

सुरजपुर में पुलिस कस्टडी में हुए युवक के मौत के मामले में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित साह के संज्ञान लेने के बाद राज्य की पुलिस महाकमें में हड़कंप मच गया है. अब प्रदेश के सभी पुलिस थानो में सीसीटीवी कैमरा लगाने की तैयारियों को तेज कर दी गई है. मामले में जानकारी देते हुए स्पेशल डीजीपी आरके विज ने कहा कि अब प्रदेश के हर थानों में चार सीसीसीटी कैमरे लगाए जाएंगे.

chhattisgarh, raipur, CG police, chhattisgarh police, chhattisgarh police force,chhattisgarh police uniform, chhattisgarh police uniform change, chhattisgarh police cap change, छत्तीसगढ़, रायपुर, सीजी पुलिस, छत्तीसगढ़ पुलिस, छत्तीसगढ़ पुलिस फोर्स, छत्तीसगढ़ पुलिस यूनिफॉर्म, सीजी पुलिस कैप, छत्तीसगढ़ पुलिस कैप
स्पेशल डीजीपी ने बताया कि एक सीसीसीटी लॉकअप में भी लगेगा.


स्पेशल डीजीपी ने बताया कि एक सीसीसीटी लॉकअप में भी लगेगा. सीसीसीटी कैमरे के लिए टेंडर जारी किया गया है. आगामी 3 से 4 महीनों में प्रदेश के 453 थानों में 113 पुलिस चौकियों में सीसीसीटी कैमरा लग जाएंगे. आरके विज ने कहा कि पिछले साल भी 200 थानों में सीसीटीवी लगाए थे. अब इस साल बचे हुए थानों में कैमरे लगाए जाएंगे. टेंडर कर दी गई है. एक महीने में फैसला ले लिया जाएगा. एहतियात के तौर पर लॉकअप में भी कैमरा लगाया जाएगा.

ये भी पढ़ें: 
Loading...

10 दिनों से सरकारी उप स्वास्थ्य केंद्र में लटका ताला, इलाज के लिए भटक रहे मरीज 

सरहद पर मौजूद जवानों के लिए यहां की बहनों ने भेजी राखी, मांगी सलामती की दुआ  

 
First published: August 9, 2019, 2:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...