• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • Punjab Congress Crisis: पंजाब में जारी सियासी संकट के बीच भूपेश बघेल ने दिया ये बयान

Punjab Congress Crisis: पंजाब में जारी सियासी संकट के बीच भूपेश बघेल ने दिया ये बयान

छत्तीसगढ़ में इन दिनों cm बदले जाने की चर्चा ज़ोरों पर है(File)

छत्तीसगढ़ में इन दिनों cm बदले जाने की चर्चा ज़ोरों पर है(File)

छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh Government) का मुखिया भी बदलने को लेकर चर्चाएं एक बार फिर से तेज हो गई हैं. चर्चा है कि पंजाब (Punjab) के बाद छत्तीसगढ़ का नंबर है.

  • Share this:

रायपुर. पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) में मुख्यमंत्री पद से कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) के इस्तीफे के बाद अब छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की सियायत में भी हलचल तेज हो गई है. छत्तीसगढ़ सरकार (Government) का मुखिया भी बदलने को लेकर चर्चाएं एक बार फिर से तेज हो गई हैं. चर्चा है कि पंजाब के बाद छत्तीसगढ़ का नंबर है. इसको लेकर सोशल मीडिया (Social Media) पर भी कई पोस्ट किए जा रहे हैं. इन चर्चाओं के बीच पंजाब में मुख्यमंत्री बदलने को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) का बयान सामने आया है. रायपुर में मीडिया से चर्चा में सीएम भूपेश ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री के इस्तीफा को लेकर जितनी खबर मीडिया को है, उतनी ही मुझे भी है.

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में पिछले कुछ महीनों से मुख्यमंत्री बदले जाने को लेकर सियासी हलचल है. बीते अगस्त महीनों के अंतिम दस दिनों में तो छत्तीसगढ़ से दिल्ली तक कांग्रेस में सियासी पारा चढ़ा रहा. सीएम के दावेदार टीएस सिंहदेव लंबे समय तक दिल्ली में डंटे रहे. चार दिन के भीतर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को 2 बार दिल्ली का दौरा करना पड़ा. इतना ही नहीं अगस्त महीने में सियासी हलचल के बीच जब दूसरी बार सीएम बघेल दिल्ली रवाना हुए तो उनसे पहले ही समर्थन में कई विधायक और मंत्री दिल्ली कूच कर चुके थे. इन सबके बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी का छत्तीसगढ़ आना तय हुआ, लेकिन अब तक कार्यक्रम का शेड्यूल नहीं बन सका है. अब पंजाब में कांग्रेस के आपसी विवाद के बाद मुख्यमंत्री ने इस्तीफा दिया तो छत्तीसगढ़ में भी सियासत तेज होने लगी है.

ढाई-ढाई साल का फार्मूला
बता दें कि दिसंबर 2018 में राज्य में 15 साल बाद सत्ता में आई कांग्रेस के सामने मुख्यमंत्री के चयन को लेकर उलझन की स्थिति थी. बताया जा रहा है कि इस उलझन को दूर करने के लिए सीएम के दो मुख्य दावेदारों भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव के बीच ढाई-ढाई साल के सीएम का कथित फार्मूला शेयर किया गया. इस फार्मूले के तहत भूपेश को पहले मौका मिला. अब ढाई साल पूरे होने के बाद सीएम बदलने की चर्चा तेज हो गई है. हालांकि अब तक आलाकमान की ओर से इसपर कोई स्पष्ट बयान नहीं आया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज