• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • छत्तीसगढ़: लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर अब तक 1549 FIR, 2294 वाहन जब्त

छत्तीसगढ़: लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर अब तक 1549 FIR, 2294 वाहन जब्त

मध्य प्रदेश में पुलिसकर्मियों के बच्चों की शिक्षा के लिए योजना तैयार की गई है. (सांकेतिक फोटो)

मध्य प्रदेश में पुलिसकर्मियों के बच्चों की शिक्षा के लिए योजना तैयार की गई है. (सांकेतिक फोटो)

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस (Covid-19) के संक्रमण की रोकथाम के लिए घोषित लाॅकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर सख्ती का दावा किया जा रहा है.

  • Share this:
    रायपुर. छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस (Covid-19) के संक्रमण की रोकथाम के लिए घोषित लाॅकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर सख्ती का दावा किया जा रहा है. लाॅकडाउन लागू होने के बाद इसका उल्लंघन करने पर अब तक पूरे प्रदेश में 1 हजार 549 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज (FIR) की गई है. वहीं एक हजार 346 लोगों को गिरफ्तार किया गया है साथ ही 2 हजार 294 व्हीकल जब्त किए गए हैं. आगे भी सख्ती की बात कही गई है.

    बता दें कि केन्द्र सरकार के दिशा-निर्देश के अनुरूप राज्य शासन द्वारा छत्तीसगढ़ में भी लाॅकडाउन घोषित किया गया है. कोरोना वायरस के फैलाव को खत्म करने के लिए लाॅकडाउन जैसे प्रभावी कदम उठाए जा रहे हैं और उसका कड़ाई से पालन कराया जा रहा है. शासन द्वारा जारी दिशा-निर्देश के अनुसार लाॅकडाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों पर पुलिस विभाग द्वारा सख्ती से कार्यवाही भी की जा रही है.

    13 हजार 786 संदिग्धों की जांच
    27 अप्रैल शाम 5 बजे की स्थिति में छत्तीसगढ़ में अब तक कुल 14987 संदिग्धों की जांच की गई है, जिनमें से 13882 संदिग्धों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव रही तो वहीं कुल 37 में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है, जो में 37 कोरोना की ज़द में आए उनमें से 32 पूरी तरह से स्वस्थ्य होकर हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हो चुके हैं, जबकि प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या शेष 05 है, साथ ही वर्तमान में 27878 व्यक्ति होम क्वारंटाइन में रह रहे हैं.

    ये भी पढ़ें:
    छत्तीसगढ़: ड्यूटी में तैनात सभी जवानों का होगा COVID-19 टेस्ट, DGP ने दिए निर्देश

    Lockdown: शुरू हुए मनरेगा के काम, महासमुंद में 1 लाख 63 हजार मजदूरों को काम का दावा 

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज