• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • छत्तीसगढ़: CPSC ने जारी किए असिस्‍टेंट प्रोफेसर के नतीजे, 2896 अभ्‍यर्थियों का इंटरव्यू के लिए सेलेक्‍शन

छत्तीसगढ़: CPSC ने जारी किए असिस्‍टेंट प्रोफेसर के नतीजे, 2896 अभ्‍यर्थियों का इंटरव्यू के लिए सेलेक्‍शन

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने सहायक प्राध्यापक भर्ती परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं.

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने सहायक प्राध्यापक भर्ती परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं.

CPSC Result: छत्तीसगढ़ के कॉलेजाें में जल्दी ही 1384 असिस्टेंट प्रोफेसर्स की नियुक्ति की जाएगी. छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने सहायक प्राध्यापक भर्ती की लिखित परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं.

  • Share this:
    रायपुर. छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (Chhattisgarh Public Service Commission) ने सहायक प्राध्यापक भर्ती परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं. दो हज़ार 896 उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा (Written Test) में पास हुए हैं. इन सभी उम्मीदवारों का चयन साक्षात्कार (Interview) के लिए हुआ है. सत्ताइस में 24 विभिन्न विषयों के लिए 1372 पदों पर भर्ती की जाएगी. इंटरव्यू के लिए आयोग अलग से तारीखें अपनी वेबसाइट पर जारी करेगा.

    जानकारी के मुताबक, आयोग ने मंगलवार को देर शाम सहायक प्राध्यापक (Assistant professor) लिखित परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों का रोल नंबर जारी कर दिया है. सभी 24 विषयों के लिए अलग-अलग पद एवं साक्षात्कार के लिए चयनित उम्मीदवारों की संख्या दी गई है. कुछ विषयों का मामला हाईकोर्ट में होने की वजह से उनके नतीजे जारी नहीं किए गए हैं. कोर्ट के आदेश के बाद इन पदों पर फैसला होगा. बता दें कि कुल 1384 पदों के लिए लिखित परीक्षा 5 एवं 8 नवंबर को कराई गई थी.

    दो साल से इस भर्ती परीक्षा का मामला फंसा हुआ था. अब जाकर इसकी प्रक्रिया पूरी होने उम्मीद है. इससे पहले सोमवार को ही आयोग ने सहायक प्राध्यापक भर्ती परीक्षा की सुधार के बाद मॉडल आंसर शीट जारी की थी. इसमें कई प्रश्नों को विलोपित करने के साथ ही सुधारा भी गया है. हालांकि राजनीति शास्त्र समेत कई विषयों के उम्मीदवार मॉडल आंसर में सुधार पर सवाल खड़े कर रहे हैं.

    ये भी पढ़ें- कच्छा धोने से सिपाही ने किया इनकार तो अफसर ने नक्सल इलाके में किया ट्रांसफर

    शासकीय कॉलेजों में खाली पद भरेंगे
    राजधानी रायपुर समेत राज्यभर के शासकीय महाविद्यालयों में बड़ी संख्या में पद खाली हैं. इस कारण यहां पठन-पाठन लगातार प्रभावित हो रहा था. असिस्टेंट प्रोफेसर के नए पदों पर भर्ती होने से अधिकतर विषयों के रिक्त पदों को आसानी से भरा जा सकेगा. दूर-दराज के शासकीय कॉलेजों में भी अब प्राध्यापकों की कमी नहीं रहेगी.

    इससे पहले भी सहायक प्राध्यापकों के करीब 900 पदों पर भर्ती हुई थी, लेकिन कई विषयों के पद खाली रह गए थे. इस बार उम्मीद है कि सभी विषयों के लिए शिक्षकों के खाली पद भर जाएंगे और कॉलेजों में पढ़ाई ठीक ढंग से हो पाएगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज