छत्तीसगढ़ में SC/ST एक्ट में संशोधन को लागू करने का निर्णय स्थगित

सीएम डॉ. रमन सिंह ने मंगलवार को मीडिया से चर्चा में कहा कि पुलिस मुख्यालय के सर्कुलर में दिए गए निर्देश को स्थगित कर दिया गया है.

News18 Chhattisgarh
Updated: April 17, 2018, 1:23 PM IST
छत्तीसगढ़ में SC/ST एक्ट में संशोधन को लागू करने का निर्णय स्थगित
CM. Dr. raman singh.
News18 Chhattisgarh
Updated: April 17, 2018, 1:23 PM IST
छत्तीसगढ़ सरकार एससी, एसटी एक्ट में संशोधन को लेकर बैकफूट पर आ गई है. छत्तीसगढ़ के मुखिया डॉ. रमन सिंह ने पुलिस मुख्यालय के उस सर्कुलर को तत्काल प्रभाव से वापस ले लिया है, जिसमें सुप्रीम कोर्ट के आदेश का तत्काल पालन करने कहा गया था.

सीएम डॉ. रमन सिंह ने मंगलवार को मीडिया से चर्चा में कहा कि पुलिस मुख्यालय के सर्कुलर में दिए गए निर्देश को स्थगित कर दिया गया है. एससी-एसटी एक्ट मामले में छत्तीसगढ़ सरकार सुप्रीम कोर्ट में मजबूती से अपना पक्ष रखेगी. इसके बाद सुप्रीम कोर्ट के निर्णय को मान्य किया जाएगा. सीएम डॉ. रमन सिंह ने ​कहा कि छत्तीसगढ़ आदिवासी बाहुल्य प्रदेश है. ऐसे में इस प्रदेश में एक्ट का मजबूत होना जरूरी है. सरकार सुप्रीम कोर्ट में मजबूती से अपना पक्ष रखेगी.

बता दें, बीते 20 मार्च को सुप्रीम कोर्ट ने एससी-एसटी एक्ट में संशोधन के आदेश दिए थे. इसके बाद देशभर में बवाल मचा हुआ था. इस बीच बीते सोमवार को छत्तीसगढ़ पुलिस मुख्यालय ने सभी जिले में एसपी को सुप्रीम को आदेश का पालन करने का सर्कुलर जारी कर दिया था. इसके बाद आज सीएम डॉ. रमन सिंह ने इसे स्थगित करने के आदेश दे दिए.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->