इनकम टैक्स कलेक्शन में दूसरे राज्यों से आगे निकला छत्तीसगढ़, 12 फीसदी का ग्रोथ दर्ज

Devwrat Bhagat | News18 Chhattisgarh
Updated: July 10, 2019, 10:47 PM IST
इनकम टैक्स कलेक्शन में दूसरे राज्यों से आगे निकला छत्तीसगढ़, 12 फीसदी का ग्रोथ दर्ज
छत्तीसगढ़ में टैक्स कलेक्शन में 12 फीसदी की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है.

छत्तीसगढ़ में कुल 11 लाख 18 हजार से ज्यादा टैक्स पेयी हैं और इस साल 1 लाख 80 हजार नए करदाता जुड़े हैं.

  • Share this:
इनकम टैक्स कलेक्शन के मामले में छत्तीसगढ़ कई राज्यों से आगे निकल चुका है. देश में जहां टैक्स कलेक्शन की ग्रोथ 2 प्रतिशत है, वहीं छत्तीसगढ़ में  टैक्स कलेक्शन में 12 फीसदी की बढ़ोत्तरी दर्ज की गयी है. बुधवार को रायपुर में आयकर विभाग की बैठक रखी गई जिसमें विभागीय अधिकारियों के अलावा करदाताओं से भी चर्चा की गई और प्रदेश में कर वसूली की समीक्षा की गई.

छत्तीसगढ़ से ये था टारगेट
इस महत्वपूर्ण बैठक में सीबीडीटी के जोनल मेंबर पीके दास, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के प्रिसिंपल चीफ कमिश्नर अजय कुमार चौहान, इंदौर के चीफ कमिश्नर डीपी हुकप और रायपुर के चीफ कमिश्नर एसएसएसबी(SSSB) राय मौजूद रहे. बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में आयकर अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ में 6 हजार 93 करोड़ का टारगेट रखा गया है. एमपी सीजी के प्रिसिंपल चीफ कमिश्नर अजय कुमार चौहान का कहना है कि कलेक्शन ग्रोथ को देखते हुए जल्द ही टारगेट पूरा होने की उम्मीद है.

chhattisgarh news, छत्तीसगढ़ latest news, छत्तीसगढ़ समाचार, Chhattisgarh samachar,Chhattisgarh news in hindi, raipur, raipur news, income tax collection, income tax collection in chhattisgarh, इनकम टैक्स,इनकम टैक्स कलेक्शन, छत्तीसगढ़ में इनकम टैक्स कलेक्शन
बुधवार को इनकम टैक्स के अधिकारियों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस लेकर कई अहम जानकारी दी.


अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ में कुल 11 लाख 18 हजार से ज्यादा कर दाता हैं और इस साल 1 लाख 80 हजार नए करदाता जुड़े हैं. बैठक में फैसला लिया गया है कि और ज्यादा नए करदाताओं को जोड़ने और वर्तमान करदाताओं की सुविधा के लिए इस साल से ई-असेस्मेंट यहां शुरू हो जाएगा. वहीं आयकर विभाग के अधिकारी स्कूल-कॉलेज में जाकर सदस्यता अभियान चलएगे. फ्री लिगल सर्विस के साथ ऐसे करदाता जो सीए के का शुल्क देने में सक्षम नहीं है उन्हे 250 रु के शुल्क के साथ रिटर्न फाइल करने की सुविधा मिलेगी.

ये भी पढ़ें: 

इलाज के दौरान कैदी की जिला अस्पताल में मौत, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप 
Loading...

विदेशों की शिक्षा व्यवस्था से प्रेरित होकर सूरजपुर के इस शख्स ने तैयार किया बैग लेस स्कूल

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 10, 2019, 5:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...