Home /News /chhattisgarh /

छत्तीसगढ़: ड्यूटी पर तैनात सभी जवानों का होगा COVID-19 टेस्ट, DGP ने दिए निर्देश

छत्तीसगढ़: ड्यूटी पर तैनात सभी जवानों का होगा COVID-19 टेस्ट, DGP ने दिए निर्देश

मास्क बांटते जवान.

मास्क बांटते जवान.

Fight Against Coronavirus: छत्तीसगढ़ में कोरोना वारियर की अहम जिम्मेदारी निभा रहे पुलिस के जवानों का भी COVID-19 टेस्ट किया जाएगा.

रायपुर. छत्तीसगढ़ में कोरोना वारियर की अहम जिम्मेदारी निभा रहे पुलिस के जवानों का भी COVID-19 टेस्ट किया जाएगा. छत्तीसगढ़ के DGP ने इस संबंध में सभी जिलों के एसपी को पत्र लिखा है और निर्देशित किया है कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए ड्यूटी में लगे सभी जवानों का टेस्ट करवाया जाए. डीजीपी डीएम अवस्थी ने लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान चौराहों, पिकेट्स, पेट्रोलिंग और अस्पतालों की ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों का कोरोना संक्रमण सम्बन्धी टेस्ट करवाने के निर्देश दिये हैं.

डीएम अवस्थी ने राज्य के सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को पत्र लिखकर यह निर्देश दिए हैं. इसमें कहा गया है कि जिला चिकित्सा अधिकारी से बात कर आवश्यकतानुसार थोड़ी संख्या में पुलिस अधिकारियों और जवानों के कोरोना टेस्ट करवा लिए जाएं. इसका विशेष ध्यान रखा जाय कि एक साथ सभी के टेस्ट करवाने की बजाय थोड़ी-थोड़ी संख्या में टेस्ट करवाए जाएं.

इसलिए दिए निर्देश
दरअसल, कई ऐसे राज्य हैं, जहां पर लॉकडाउन और पुलिस पेट्रोलिंग में तैनात जवान कोरोना के संक्रमण की चपेट में आ गये हैं. कुछ जगहों पर कोरोना वायरस की चपेट में आने के बाद उनकी मौत हो गई है. इसलिए प्रदेश के डीजीपी ने एहतियातन कदम उठाते हुए इस तरह के निर्देश दिए हैं. अभी कुछ दिन दिन पहले ही खुद डीजीपी ने अपने पुलिस जवानो को एन-95 मास्क बांटा था. बता दें कि हाल ही में रायपुर एम्स के एक नर्सिंग स्टाफ का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है.

ये भी पढ़ें:
Lockdown: शुरू हुए मनरेगा के काम, महासमुंद में 1 लाख 63 हजार मजदूरों को काम का दावा 
Lockdown 2.0: 'मजदूर हूं... लेकिन रोटी ही नहीं परिवार से भी प्यार है साहब'

Tags: Chhattisgarh news, Chhattisgarh police, Lockdown. Covid 19

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर