Home /News /chhattisgarh /

छत्तीसगढ़: कोरोना के 'डर' से विधानसभा सत्र 25 मार्च तक स्थगित, BJP ने उठाया सवाल

छत्तीसगढ़: कोरोना के 'डर' से विधानसभा सत्र 25 मार्च तक स्थगित, BJP ने उठाया सवाल

विधानसभा में कार्य मंत्रणा समिति की बैठक में ये फैसला लिया गया.

विधानसभा में कार्य मंत्रणा समिति की बैठक में ये फैसला लिया गया.

बीजेपी के वरिष्ठ नेता बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि ऐसे फैसले से भय का वातावरण बनेगा.

रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा (Chhattisgarh Assembly) के बजट सत्र (Budget Session) को स्थगित कर दिया गया है. 116 से अधिक देशों में पैर पसार चुके कोरोना वायरस (Corona Virus) से एहतियात के तौर पर सरकार ने ये फैसला लिया है. दरअसल, शुक्रवार को विधानसभा में कार्य मंत्रणा समिति की बैठक हुई. बैठक में सरकार ने बजट सत्र को स्थगित (Postponed) करने का फैसला लिया. बैठक के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने कहा कि बजट सत्र को छोटा करने का फैसला लिया गया है. कोरोना वायरस के चलते सत्र की अवधि कम की गई है. प्रस्ताव रखा गया है कि सत्र को  17 से 25 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. कोरोना की वजह से निर्णय लिया गया है.

मालूम हो कि शुक्रवार को राज्यसभा सीट (Rajya Sabha Seat) के लिए नामांकन (Nomination) के आखिरी दिन कांग्रेस के दोनों उम्मीदवार केटीएस तुलसी ((KTS Tulsi)) और फूलोदवी नेताम (Phoolo Devi Netam) ने नामांकन दाखिल किया. दोनों का राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुना जाना तय माना जा रहा है.

राज्यसभा उम्मीदवारों ने भरा नामांकन

विधानसभा में शुक्रवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत की उपस्थिति में कांग्रेस की ओर से महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष फूलोदेवी नेताम और सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ट और देश के पूर्व अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल केटीएस तुलसी ने राज्यसभा सदस्य के लिए नामांकन दाखिल किया है. नामांकन दाखिल करने के पहले राज्यसभा उम्मीदवार फूलोदेवी नेताम ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात भी की. सीएम बघेल ने फूलोदेवी नेताम को मिठाई खिला कर दी बधाई दी.

बीजेपी के वरिष्ठ नेता बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि ऐसे फैसले से भय का वातावरण बनेगा.




विपक्ष ने उठाया सवाल

कोरोना वायरस को लेकर विधानसभा की कार्यवाही स्थगित करने के फैसले पर विपक्ष ने अपनी सहमति नहीं हुआ. बीजेपी के वरिष्ठ नेता बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि ऐसे फैसले से भय का वातावरण बनेगा. विधानसभा की कार्रवाई यथावत चलनी चाहिए. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा स्वास्थ्य विभाग के अफसरों की आपात बैठक में मंत्री टीएस सिंहदेव को नहीं बुलाए जाने पर बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि देश में सभी जगह कांग्रेस अपने नेताओं की उपेक्षा कर रही है. इन स्थितियों को देखकर ऐसा लगता है कि छत्तीसगढ़ से भी सिंधिया निकल सकता है.



ये भी पढ़ें: 

कांग्रेस ने KTS तुलसी और फूलो देवी को छत्तीसगढ़ से बनाया राज्यसभा का उम्मीदवार



सिरफिरा करना चाहता था शादी, मना करने पर किया महिला टीचर का किडनैप, फिर....

Tags: Bhupesh Baghel, BJP, Chhattisgarh news, Congress, Corona, Corona Virus, Raipur news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर