लाइव टीवी

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: बसपा ने जारी की चौथी लिस्ट, 7 उम्मीदवारों का ऐलान
Raipur News in Hindi

News18 Chhattisgarh
Updated: October 29, 2018, 11:01 AM IST
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: बसपा ने जारी की चौथी लिस्ट, 7 उम्मीदवारों का ऐलान
महागठबंधन ने जारी किया अपना चुनावी घोषणा पत्र

घोषित किए गए नामों में सामरी से आनंद कुमार तिग्गा. लुण्ड्रा से मति माया भगत, पामगढ़ से मति इंदू बंजारे, जांजगीर चापा से व्यास नारायण कश्यप, सक्ति से गौतम राठौर, अहिवारा से डॉ शोभाराम बंजारे और जशपुर से गगनमणी भगत शामिल है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़  विधानसभा चुनावों के लिए बसपा ने अपनी चौथी सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट में कुल 7 प्रत्याशियों के नाम हैं. अभी 4 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा होना बाकी है. इन चुनावों में बसपा का गठबंधन राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अजित जोगी के नेतृत्व वाली जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) से है.

घोषित किए गए नामों में सामरी से आनंद कुमार तिग्गा. लुण्ड्रा से माया भगत, पामगढ़ से इंदू बंजारे, जांजगीर चापा से व्यास नारायण कश्यप, सक्ति से गौतम राठौर, अहिवारा से डॉ शोभाराम बंजारे और जशपुर से गगनमणी भगत शामिल है.

प्रत्याशी के ऐलान के बाद लोरमी में कांग्रेसी दिखा रहे बागी तेवर

बसपा ने की 7 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा


बता दें कि बसपा को इन चुनावों में 33 सीटें मिला हैं, जिसमें से 29 सिटों पर बसपा अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर चुकी है. ऐसे में अभी भी 4 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा होना बाकी है.

मोदी सरकार के आने के बाद माओवादी एक तिहाई जिलों में सिमटे : जावड़ेकर

राज्य में विधानसभा चुनाव दो चरणों 12 एवं 20 नवम्बर और मतों की गणना 11 दिसम्बर को होगी. साल 2013 में हुए इस 90 सदस्यीय विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने 49 सीटें, कांग्रेस ने 39 सीटें हासिल की थीं जबकि एक एक सीट बसपा और निर्दलीय के खाते में गई थी.कांग्रेस ने 37 की सूची में दिया 15 नए चेहरों को मौका, नहीं कटी किसी विधायक की टिकट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 28, 2018, 11:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर