लाइव टीवी
Elec-widget

निकाय चुनाव से पहले भूपेश कैबिनेट की अहम बैठक,अनुपूरक बजट को मिल सकती है मंजूरी

News18 Chhattisgarh
Updated: November 21, 2019, 10:21 AM IST
निकाय चुनाव से पहले भूपेश कैबिनेट की अहम बैठक,अनुपूरक बजट को मिल सकती है मंजूरी
बैठक में 2500 रुपए समर्थन मूल्य में धान खरीदी को लेकर सरकार क्या उपाय निकाल सकती है, इस पर मंथन हो सकता है. (File Photo)

माना जा रहा है कि इस बैठक में चर्चा के बाद अनुपूरक बजट (Supplementary Budget) को भी मंजूरी दी जा सकती है. साथ ही करीब छह से अधिक प्रस्तावों पर चर्चा हो सकती है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में गुरुवार को मंत्रिमंडल की एक अहम बैठक होने वाली है. दोपहर 12 बजे विधानसभा में भूपेश कैबिनेट (Bhupesh Cabinet Meeting) की ये महत्वपूर्ण बैठक होगी. सूबे में धान खरीदी के सियासत के बीच कैबिनेट की इस बैठक को काफी खास माना जा रहा है. इस बैठक में 2500 रुपए समर्थन मूल्य में धान खरीदी को लेकर सरकार क्या उपाय निकाल सकती है, इस पर मंथन हो सकता है. माना जा रहा है कि इस बैठक में चर्चा के बाद अनुपूरक बजट (Supplementary Budget) को भी मंजूरी दी जा सकती है. साथ ही करीब छह से अधिक प्रस्तावों पर चर्चा हो सकती है.

अहम मसलों पर हो सकती है चर्चा

शीतकालीन सत्र के चलते ये बैठक काफी अहम मानी जा रही है. शीतकालीन सत्र में की जा रही घोषणाओं को लेकर कैबिनेट में चर्चा हो सकती है. नगरीय निकाय चुनाव (Urban Body Elections) के ठीक पहले आयोजित होने वाली इस बैठक पर सबकी नजर रहने वाली है. बता दें कि शीतकालीन सत्र (Parliament Winter Session ) के दौरान कई अहम मसलों पर चर्चा होनी है, वहीं कुछ अहम घोषणा भी सरकार कर सकती है. गुरुवार को होने वाली बैठक में इस पर सहमति बन सकती है. माना जा रहा है कि शिक्षा विभाग के साथ पंच सरपंच के चुनाव प्रकिया पर भी इस बैठक में निर्णय लिया जा सकता है.

कार्य मंत्रणा समिति की बैठक

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) गुरुवार तकरीबन 11 बजे विधानसभा परिसर स्थित समिति कक्ष में कार्य मंत्रणा समिति की बैठक में शामिल होंगे. मिली जानकारी के मुताबिक दोपहर 12 बजे कैबिनेट की बैठक में शामिल होंगे. मुख्यमंत्री विधानसभा के हेलीपैड से 2 बजे राजनांदगांव के लिए रवाना होंगे. राजनांदगांव के कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री शाम 4:25 बजे रायपुर लौट आएंगे. फिर शाम 6:30 बजे राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज ऑडिटोरियम में दीवाली मिलन कार्यक्रम में शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें: 

सरकार को झटका: NIA ही करेगी भीमा मंडावी केस की जांच, HC ने दिए दस्तावेज सौंपने के निर्देश 
Loading...

दोस्ती बढ़ाकर बनाया अश्लील वीडियो, फिर करने लगे ब्लैकमेल, पति-पत्नी गिरफ्तार

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 21, 2019, 10:16 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...