• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • छत्तीसगढ़ विधानसभा सत्र: तीसरे दिन मेडिकल कॉलेज और टीएस सिंहदेव को लेकर हंगामे के आसार

छत्तीसगढ़ विधानसभा सत्र: तीसरे दिन मेडिकल कॉलेज और टीएस सिंहदेव को लेकर हंगामे के आसार

छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र 26 जुलाई से शुरू हो गया है.

छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र 26 जुलाई से शुरू हो गया है.

Chhattisgarh Monsoon Session: छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र का तीसरा दिन भी हंगामेदार रहने के आसार हैं. स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव पर लगे आरोपों को लेकर सदन का माहौल रह सकता है गर्म.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा (Chhattisgarh Assembly) के मानसून सत्र (Monsoon Session) का तीसरा दिन भी हंगामेदार रहने के आसार हैं. बुधवार को मंत्री टीएस सिंहदेव को लेकर चर्चाएं गर्म हो सकती हैं. मंगलवार को टीएस सिंहदेव सदन छोड़कर चले गए थे. उन्होंने साफ कहा था कि जबतक उनपर लगे आरोपों को लेकर सरकार अपनी स्थिति स्पष्ट नहीं करती है तब तक वे सदन में नहीं आएंगे. इसी मामले में आज सरकार सदन में जवाब पेश कर सकती है. हालांकि आज सदन में टीएस सिंहदेव पहुंचेंगे या नहीं इसपर संशय बना हुआ है. बता दें कि कांग्रेस के ही एक विधायक बृहस्पति सिंह ने मंत्री टीएस सिंहदेव पर उनकी हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया है. इसी मामले में प्रदेश की सियासत गर्म है.

मानसून सत्र के तीसरे दिन दुर्ग के निजी मेडिकल कॉलेज के अधिग्रहण को लेकर हंगामे के आसार हैं. चन्दूलाल चन्द्राकर स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय दुर्ग का अधिग्रहण संबंधी विधेयक विधानसभा में पेश होना है. कैबिनेट में विधेयक के प्रारूप का अनुमोदन किया गया है. विपक्ष इस मामले में मुख्यमंत्री को घेरने के लिए तैयार है. मेडिकल कॉलेज के अधिग्रहण को लेकर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और पीयूष गोयल ने भी ट्वीट किया और सीएम भूपेश बघेल पर अपने परिवार से जुड़े लोगों को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया. हालांकि इस मामले में मुख्यमंत्री बघेल ने भी ट्वीट कर आरोपों को गलत बताया था.

अनुपूरक बजट पेश करेंगे सीएम
मानसून सत्र के तीसरे दिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सदन में अनुपूरक बजट प्रस्तुत करेंगे. अनुपूरक अनुमान के अनुदान मांगों पर मतदान होगा. ध्यानाकर्षण में विपक्ष हाथियों के हमले से लोगों की मौत का मामला उठाएगा. राष्ट्रीय राजमार्ग के चौड़ीकरण से प्रभावित लोगों को मुआवजे की मांग भी की जाएगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज