लाइव टीवी

छत्तीसगढ़ विधानसभा विशेष सत्र: राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान ही विपक्ष ने किया वॉक आउट, BJP ने लगाए गंभीर आरोप

Awadhesh Mishra | News18 Chhattisgarh
Updated: January 16, 2020, 1:19 PM IST
छत्तीसगढ़ विधानसभा विशेष सत्र: राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान ही विपक्ष ने किया वॉक आउट, BJP ने लगाए गंभीर आरोप
विधानसभा में अभिभाषण देतीं राज्यपाल अनुसुईया उइके.

छत्तीसगढ़ विधानसभा (Chhattisgarh Assembly) के विशेष सत्र में गुरुवार को ऐतिहासिक घटना हुई.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा (Chhattisgarh Assembly) के विशेष सत्र में गुरुवार को ऐतिहासिक घटना हुई. सत्र के शुरुआत में राज्यपाल (Governor) के अभिभाषण के दौरान ही विपक्ष ने वॉक आउट कर दिया. इतना ही नहीं विपक्ष के नेताओं ने सत्तापक्ष पर गंभीर आरोप भी लगाए. हालांकि इसके बाद भी राज्यपाल अनुसुईया उइके का अभिभाषण जारी रहा. सत्तापक्ष ने इसे अनावश्यक विरोध की राजनीति करार दिया. विपक्ष ने एक ही साल में दो बार राज्यपाल के अभिभाषण का विरोध किया.

राज्यपाल (Governor) के अभिभाषण के विरोध पर विपक्ष के नेता व बीजेपी विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा- राज्यपाल का अभिभाषण नहीं यह भाषण था. सरकार साल में दो-दो बार अपने कार्यों पर मुहर लगाना चाहती है. एक ही दिन में अभिभाषण, कृतज्ञता, संसोधन और चर्चा नहीं हो सकती. हमने राज्यपाल का नहीं सरकार की मनमानी का विरोध किया है.

पूर्व सीएम ने कही ये बात
विशेष सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण का बहिष्कार किए जाने को लेकर पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने कहा- सरकार ने संसदीय परम्पराओं को तोड़ा है. सरकार ने नियमों से परे अपनी मनमानी की है. ससदयीय कार्य प्रणाली के परम्पराओं का निभाना चाहिए. बहिष्कार पर नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा राज्य के संसदीय परम्परा को सरकार ने तोड़ा. गलत परम्परा में भागीदार बीजेपी नहीं बनना चाहती. सरकार के पास बहुमत है चाहे जो कर ले. इस मामले में संसदीय मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा- विपक्ष ने सदन का अपमान किया. राज्यपाल के अभिभाषण का बहिष्कार निंदनीय कृत्य है. एक साल में दो बार राज्यपाल का अभिभाषण कोई पहली बार नहीं हुआ है. इससे पहले 2003 में ऐसा हो चुका है.

ये भी पढ़ें:
बेटा पैदा न होने से नाराज पति ने की अपनी ही पत्नी की हत्या, आरोपी गिरफ्तार 

NRC और CAA का नक्सलियों ने किया विरोध, बस्तर में लगाए पोस्टरExclusive: नक्सलियों का दावा- चुनाव में खलल डालने 97 KG बारूद से बीजापुर में CRPF पर किया था हमला! 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 1:19 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर