लाइव टीवी

छत्तीसगढ़ विधानसभा विशेष सत्र: CM भूपेश बघेल की टेबल पर लगे आईपैड पर जोरदार हंगामा

Awadhesh Mishra | News18 Chhattisgarh
Updated: January 16, 2020, 2:45 PM IST
छत्तीसगढ़ विधानसभा विशेष सत्र: CM भूपेश बघेल की टेबल पर लगे आईपैड पर जोरदार हंगामा
सीएम भूपेश बघेल की टेबल में डिवाइस के विरोध के बाद 126वें संसोधन के अनुसमर्थन पर चर्चा शुरू की गई.

छत्तीसगढ़ विधानसभा (Chhattisgarh Assembly) का विशेष सत्र में हंगामों का दौर जारी है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा (Chhattisgarh Assembly) का विशेष सत्र में हंगामों का दौर जारी है. राज्यपाल (Governor) के अभिभाषण के दौरान बीजेपी के वॉक आउट के बाद कार्रवाई दोपहर 1 बजे तक स्थगित कर दी गई. इसके बाद जब कार्रवाई शुरू हुई तो फिर से हंगामे के लिए विपक्ष को मुद्दा मिल गया. सदन के गर्भगृह में सीएम भूपेश बघेल की टेबल पर आईपैड लगे होना देखकर विपक्षी दल बीजेपी के सदस्यों ने जमकर हंगामा किया. सदन में​ डिवाइस लगाने के विरोध में नारेबाजी की गई और उसे हटाने की मांग भी हुई.

सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh baghel) की टेबल में डिवाइस के विरोध के बाद 126वें संसोधन के अनुसमर्थन पर चर्चा शुरू की गई. विपक्षी दल के सदस्य व पूर्व सीएम अजीत जोगी ने सदन में कहा- हम उम्मीद करते हैं कि आने वाले दिनों में स्थित बेहतर होगी. जब 10 साल के लिए आरक्षण आगे बढ़ेगा, उसके बाद ऐसी स्थिति ही नहीं होनी चाहिए कि आदिवासियों को आरक्षण दिया जाए. इसी समय में वो इतने सक्षम हो जाएं. वे इतने काबिल हो जाएं कि ऐसी नौबत ही नहीं आनी चाहिए कि उन्हें आरक्षण देना पड़े.

अभिभाषण के दौरान वॉक आउट
विधानसभा के विशेष सत्र में आज ऐतिहासिक घटना हुई. सत्र के शुरुआत में राज्यपाल (Governor) के अभिभाषण के दौरान ही विपक्ष ने वॉक आउट कर दिया. इतना ही नहीं विपक्ष के नेताओं ने सत्तापक्ष पर गंभीर आरोप भी लगाए. हालांकि इसके बाद भी राज्यपाल अनुसुईया उइके का अभिभाषण जारी रहा. राज्यपाल के अभिभाषण के विरोध पर विपक्ष के नेता व बीजेपी विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा- राज्यपाल का अभिभाषण नहीं यह भाषण था. सरकार साल में दो-दो बार अपने कार्यों पर मुहर लगाना चाहती है. एक ही दिन में अभिभाषण, कृतज्ञता, संसोधन और चर्चा नहीं हो सकती. हमने राज्यपाल का नहीं सरकार की मनमानी का विरोध किया है.

ये भी पढ़ें:
छत्तीसगढ़ विधानसभा विशेष सत्र: राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान ही विपक्ष ने किया वॉक आउट, BJP ने लगाए गंभीर आरोप 

बेटा पैदा न होने से नाराज पति ने की अपनी ही पत्नी की हत्या, आरोपी गिरफ्तार 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 2:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर